×

नकारात्मक शक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं ये काम

 

जयपुर । शास्त्रो व पुराणों में कई ऐसे बातें बताई गई हैं जो हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है। अगर हम में से कोई इन बातों को अनदेखा करता है तो उसे जीवन में कई सारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।  शास्त्रों में व पुराणों में इन गलतियों के बारे में बताया गया है जिनका ध्यान न रखने पर बुरी शक्तियां हमारी ओर आकर्षित होती हैं, जिसके कारण जीवन में कई सारी परेशानी आती है।

  • अगर कोई रात के समय  परफ्य़ूम, इत्र या फिर तेज खुशबू वाली वस्तुओं का इस्तेमाल करता है तो वह अकारण ही नकारात्मक शक्तियां को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करता हैं।

  • जब मृत शरीर को जलाने या दफनाने के बाद अगर कोई पीछे मुड़कर देखता है तो ऐसा माना जाता है कि उस  मनुष्य के साथ वहां मौजूद बुरी आत्माएं आ जाती है। जिसके कारण उसे कई सारी परेशानी का सामना करना पडता है।

  • अगर कोई गर्भवती महिला काले, डार्क मेहरून रंग के कपडें पहनकर रात के समय घर से बाहर निकलती है तो ऐसा करने से बुरी आत्माएं उसकी ओर आकर्षित होती हैं जिससे उसके होने वाले बच्चे पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि रोग ग्रस्त शरीर की ओर आत्मा जल्दी आकर्षित होती हैं। अगर बीमार होने पर आत्मबल मजबूत होने पर ऐसे व्यक्ति पर किसी भी तरह की नकारात्मकता हावी नहीं होती।

  • जिस घर में पूरी तरह से साफ-सफाई नहीं रहती उस घर में नकारात्मक शक्तियों का वास होने लगता है, जिस कारण से शास्त्रों में कहा जाता है कि घर में साफ सफाई बना कर रखें।