×

श्रावण मास 2019: सावन में भूलकर भी न पहने इस रंग के कपड़े, शिव हो जाएंगे नाराज

 

आपको बता दें, कि सावन का महीना शुरु हो चुका हैं वही सावन का महीना शिव की पूजा अर्चना और आराधना के लिए बहुत ही विशेष और शुभ माना जाता हैं। इस महीने में भगवान शिव के भक्त व्रत रखते हैं और औढरदानी भगवान शंकर से मनचाहा वरदान मांगते हैं इस महीने में जितना पूजा पाठ का महत्व होता हैं उतना ही महत्व कपड़ों के रंग का भी माना जाता हैं तो आइए जानते हैं कौन से रंग के वस्त्रों को धारण करने से शिव प्रसन्न होते हैं।

ऐसा कहा जाता हैं कि शिव जी को हरे रंग से प्रेम होता हैं। अगर आपने शिव जी की पूजा हरे रंग के पड़े धारण कर की तो आपका बिगड़ा काम भी बन जाएगा। वही शंकर भगवान आपकी सभी इच्छाएं भी पूर्ण कर सकते हैं। वही ऐसा भी कहा जाता हैं

कि इस महीने में हरें रंग के वस्त्रों को धारण करने के साथ साथ हरी चूड़ियों को भी पहना बहुत ही शुभ माना जाता हैं यह बहुत ही महत्व पूर्ण होता हैं शादीशुदा महिलाएं हरे रंग की कांच की चूड़िया पहनती हैं इसे शुभ माना जाता हैं।

वही सावन के महीने में भूलकर भी काले रंग के कपड़े नहीं धारण करने चाहिए। इससे भगवान शिव क्रोधित हो जाते हैं फिर भोलनाथ को मनाना बहुत ही कठिन हो जाता हैं वही सावन में अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए आप हरे रंग का वस्त्र पहनकर भोलेनाथ को जल अर्पित करें ऐसा करने से आपको जल्दी ही अच्छी नौकरी मिल जाएंगी।