×

Rahu ketu: राहु का हुआ राशि परिवर्तन, जानिए कुंडली का खराब राहु देता है क्या संकेत

 

ज्योतिषशास्त्र में ग्रह और कुंडली का विशेष महत्व होता हैं वही 23 सितंबर यानी आज सुबह 8 बजकर 23 मिनट पर राहु मिथुन से वृष राशि में और केतु धनु से वृश्चिक में प्रवेश कर चुका हैं। राहु केतु का यह राशि परिवर्तन विभिन्न राशियों के लिए अलग अलग परिणाम लेकर आया हैं। बता दें कि राहु अगर कुंडली में खराब हो तो इससे आपके जवीन में कुछ प्रभाव पड़ सकता हैं ये प्रभाव केवल रा​हु के कुंडली में सही स्थिति में न होने पर ही होते हैं।

वही राहु के नकारात्मक परिणामों के कारण मनुष्य के जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं खासकर मानसिक तनाव सबसे अधिक राहु की खराब दशा के कारण ही देखने को मिलता हैं। अगर राहु केतु एक साथ राशि बदल रहे हैं तो ये पितदोष और काल सर्पदोष के योग भी बनाते हैं इसलिए इनकी शांति के लिए कुछ उपाय करना उचित माना जाता हैं।

आपको बता दें कि ऐसे लोगों की याद्दाश्त कमजोर होती हैं ये लेग चीजें खो देते हैं सपने में सांप और छिपकली दिखाई देती हैं। ऐसे लोगों को मानसिक तनाव रहने लगता हैं व्यक्ति के घर में पालतु पक्षी मर जाता हैं। राहु की शांति के लिए राहु के बीजमंत्र का जाना करना शुभ माना जाता हैं वही राहु के असर को कम करने के लिए कोयला दान करना चाहिए सूखा नारियल प्रवाहित करना अच्छा माना जाता हैं वही खराब राहु की दशा में उस व्यक्ति को पेट की समस्याएं जैसे कब्ज, दस्त, दर्द और पेट में जलन जैसे रोगों का सामना करना पड़ता हैं।