×

किसी को भी न बताएं अपनी ये पांच बातें

 

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ ऐसी बातें होती हैं जिसे हमें किसी के भी साथ शेयर नहीं करना चाहिए। क्योंकि अगर हम अपनी ये बातें किसी दूसरे से शेयर करते हैं तो हमें जीवन में कई तरह की परेशानियों और समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं अपनी खास बातों को दूसरे से शेयर करने से वह हमारे लिए खतरा भी बन सकती हैं यही सफलता का मंत्र भी होता हैं हम यहां जीवन के ऐसे खास पांच राज बता रहे हैं जिन्हें आपको केवल अपने तक ही सीमित रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं उन पांच बातों के बारे में जिन्हें भूलकर भी दूसरों से नहीं कहनी चाहिए।

आपको बता दें कि अगर आपने किसी गुरु से कोई गुरु मंत्र ले रखा हैं तो इसे गुप्त ही रखना चाहिए। गुरु मंत्र तब ही सिद्ध माना जाता हैं जब इन्हें दूसरों से छिपा कर रखा जाए। गुरु मंत्र भूलकर भी दूसरों को नहीं बताना चाहिए। वही हिंदू धर्म शास्त्रों में गुप्त दान का विशेष महत्व होता हैं ऐसा माना जाता हैं कि जो लोग गुप्त दान करते हैं उन्हें अक्षय पुण्य के साथ देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलता हैं दूसरों को बताकर दान करने से फल की प्राप्ति मनुष्य को नहीं होती हैं। वही पति पत्नी के बीच का वाद विवाद या लड़ाई झगड़ा किसी भी तीसरे को नहीं बताना चाहिए। आपके आपसी झगड़े का लाभ कभी भी तीसरा व्यक्ति उठा सकता हैं।

खुद को जवान दिखाने के लिए काफी लोग अपनी उम्र को दूसरों से छिपाते हैं आयु छिपानी चाहिए। मगर दूसरों की तुलना में खुद से आयु छिपाना अधिक फायेदमंद साबित होता हैं अपनी उम्र को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहिए और अपने अंदर ऊर्जा और उत्साह को कम नहीं होने देना चाहिए। दवाईयों को हमेशा ही अन्य लोगों से छिपाकर रखे। तो इसका असर अधिक होता हैं।

अगर आपने किसी गुरु से कोई गुरु मंत्र ले रखा हैं तो इसे गुप्त ही रखना चाहिए। गुरु मंत्र तब ही सिद्ध माना जाता हैं वही हिंदू धर्म शास्त्रों में गुप्त दान का विशेष महत्व होता हैं ऐसा माना जाता हैं कि जो लोग गुप्त दान करते हैं उन्हें अक्षय पुण्य के साथ देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलता हैं पति पत्नी के बीच का वाद विवाद किसी भी तीसरे को नहीं बताना चाहिए। किसी को भी न बताएं अपनी ये पांच बातें