×

Padmini ekadashi 2020: पद्मिनी एकादशी पर जरूर करें ये अचूक उपाय, घर में होगा सुख समृद्धि का वास

 

हिंदू धर्म में एकादशी तिथि को बहुत ही खास और पवित्र माना जाता हैं जगत के पालनहार श्री विष्णु की यह प्रिय तिथियों में से एक मानी गई हैं। पद्मिनी एकादशी व्रत अधिक मास में रखा जाता हैं और यह व्रत 27 सितंबर को रखा जाएगा। पुरुषोत्तम मास में पड़ने के कारण इस एकादशी को पुरुषोत्तमी एकादशी भी कहा जाता हैं पद्मिनी एकादशी श्री विष्णु की प्रिय तिथि हैं हिंदू धर्म शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि जो जातक पद्मिनी एकादशी का व्रत करता हैं उसे विष्णु लोक की प्राप्ति होती हैं इस दिन श्री विष्णु को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख में बताने जा रहे हैं भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के अचूक उपाय, तो आइए जानते हैं।

पद्मिनी एकादशी पर शाम के समय तुलसी के आगे घी का दीपक जलाकर ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का जाप करते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपको भगवान श्री विष्णु और देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा। अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ हैं तो एकादशी तिथि पर श्री विष्णु के आगे घी का दीपक जलाकर पूर्व दिशा की ओर मुख करके गीता के ग्यारहवें अध्याय का पाठ करना चाहिए। सेहत से जुड़ी परेशानियेां को दूर करने के लिए ऋतुफल को श्री विष्णु को समर्पित करना चाहिए। पद्मिनी एकादशी के दिन श्री विष्णु और माता लक्ष्मी को सौंफ अर्पित करें यह उपाय आपको कारोबार में तरक्की कराएगा।

पद्मिनी एकादशी के दिन गरीब और असहाय लोगों को भोजन कराना चाहिए साथ ही उन्हें दान दक्षिणा भी देना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होता हैं।