×

मंगलवार को करें संकटमोचन हनुमान के इन मंत्रों का जाप, हर विपदा होगी दूर !

 

जयपुर। हिन्दू धर्म में  हर दिन अलग अलग देवी देवताओं की पूजा की जाती है। आज मंगलवार हैं। तथा मंगलवार को मंगल ग्रह तथा हनुमान जी का  वार माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। लेकिन आज का मंगलवार  श्रावन मास का पहला मंगलवार हैं इस लिए आज के दिन पूजा का विशेष महत्व हैं।  इस दिन लोग हनुमान जी का आशिर्वाद प्राप्त करने तथा विपदाओं के निवारण के लिए हनुमान जी की पूजा करते हैं। आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में कुछ ऐसे मंत्र लेकर आए हैं जिनके जाप से हनुमान जी अपने भक्तों पकर जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं।

 
 
आज हर इंसान संकटो से घिरकर तनाव में रहता हैं। लेकिन इन संकटो को दूर करने के लिए आप रोजाना हनुमान जी के मंत्र आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर ! त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात!! मंत्र का जाप करेंगे। इस मंत्र का जाप करने से आपसी सभी समस्याएं और संकट दूर होने लगेंगे। लेकिन शनिवार के दिन इस मंत्र के जाप से चमत्कारी लाङ होता है।
अगर आप रोज सुबह हनुमान जी के मंदिर में जाकर  हनुमान चालीसा का पाठ करे। तथा हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाए। ऐसा करने से आपके समस्त कष्ट दूर हो जाएंगे। ।
हनुमान जी बड़े ही दयालू हैं। वे अपने भक्तों से जल्दी ही खुश हो जाते हैं। तथा उनके दुखों को हर लेते हैं। इस लिए हर मंगलवार को मंदिर जाकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करें। ऐसा करने से आपको मंगल ग्रह के  दोषों से मुक्ति मिल जाएगी। तथा शुभफल की प्राप्ति होगी।