×

इन मंत्रों का जाप करने से मिलेगा भरपूर लाभ

 

करवाचौथ का व्रत हिंदू धर्म की महिलाओं के लिए बहुत ही खास होता हैं। वही कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवाचौथ का व्रत रखा जाता हैं वही यह व्रत सुहागिन महिलाएं निर्जला रखती हैं और रात को चंद्रमा और अपने पति के दर्शन के बाद जल पीकर व्रत को खोलती हैं वही सुहागिन महिलाएं इस व्रत को अपने पति की लंबी आयु और वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए करती हैं वही कुंवारी लड़कियां भी करवाचौथ का व्रत अच्छे वर की प्राप्ति के लिए रखती हैं।

वही करवाचौथ का व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए रखती हैं और करवा पूजा के समय सुहागिन महिलाओं को इन मंत्रों का जाप करेंगी तो अवश्य ही उन्हें अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति होगी क्योंकि इस दिन इन मंत्रों का जाप करना अत्यंत फलदायी माना जाता हैं। तो आज हम आपको करवाचौथ की पूजा में जाप करने वाले मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

जानिए करवाचौथ मंत्र जाप—
ओम गणेशाय नम:
श्री गणेश पूजन के समय इस मंत्र का जाप करने से आपको सुख समृद्धि की प्राप्ति होती हैं।

ओम नमः शिवाय
ओम शिवायै नमः
भगवान शिव की पूजा के समय इस मंत्र का जाप करने से आपके वैवाहिक जीवन में सुख शांति आती हैं।

ओम अमृतांदाय विदमहे कलारूपाय धीमहि तत्रो सोम: प्रचोदयात
ओम षण्मुखाय नमः
ओम सोमाय नमः
वही चंद्रमा पूजन के समय इस मंत्र का जाप करने से आपके जीवन की सभी समस्याएं और परेशानियों का निवारण हो जाता हैं।

करवाचौथ का व्रत हिंदू धर्म की महिलाओं के लिए बहुत ही खास होता हैं। कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं, करवा पूजा के समय सुहागिन महिलाएं अगर इन मंत्रों का जाप करेंगी तो अवश्य ही उन्हें अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति होगी क्योंकि इस दिन इन मंत्रों का जाप करना अत्यंत फलदायी माना जाता हैं। इन मंत्रों का जाप करने से मिलेगा भरपूर लाभ