×

दिवाली पर इन उपायों को करते ही बढ़ने लगती हैं आमदनी

 

दिवाली का पर्व हिंदू धर्म में बहुत ही खास और महत्वपूर्ण पर्व माना जाता हैं यह पर्व सुख समृद्धि और शांति का प्रतीक होता हैं दिवाली के दिन धन धान्य की कामना की जाती हैं वही पुराने समय से जहां इस दिन साधु लोग सिद्धि की कामना करते हैं तो वही तंत्र मत्र को मनाने वाले लोग टोटकों में श्रृद्धा रखते हैं इस दिवाली आप भी इन उपायों को कर अपने जीवन में आर्थिक समस्याओं को दूर कर सकते हैं वही आज हम आपको दिवाली पर किए जाने वाले कुछ सरल और खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

यदि आप चाहते है कि आपकी आय में वृद्धि हो तो दिवाली को साबुत उड़द, दही और सिंदूर लेकर पीपल की जड़ में रखें और एक दीपक जलाएं। ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होगा। वही अगर आप चाहते हैं कि आपको जल्दी धन लाभ हो उसके लिए दिवाली की शाम में किसी बरगद के पेड़ की जटा में गांठ लगाएं और धन लाभ मिलने के बाद इस गांठ को खोल दें। हत्थाजोड़ी में सिंदूर लगाकर धन रखने वाली जगह पर रखने से आपकी आय में वृद्धि होगी और आपके फिजूल खर्चों में भी रोक लग जाएगी। वही गन्ने की जड़ को लाल कपड़े में लपेटकर सिंदूर और लाल चंदन लगाएं और इसे तिजोरी में रखें। आपको लाभ मिल सकता हैं वही देवी महालक्ष्मी की पूजा के समय गोमती चक्र को पूजा की थाली में रखकर माता की पूजा करें ऐसा करने से आपका धन बढ़ेगा।

वही दिवाली की रात उल्लू की तस्वीर तिजोरी पर लगाएं। ऐसा माना जाता हैं कि उल्लू हर पूर्णिमा को पीपल के चक्कर लगाता हैं जहां महालक्ष्मी विराजती हैं और कहा भी जाता हैं कि उल्लू की तस्वीर यहां पर होने से देवी महालक्ष्मी आपकी तिजोरी में हमेशा ही वास करती हैं।

आप चाहते है कि आपकी आय में वृद्धि हो तो दिवाली को साबुत उड़द, दही और सिंदूर लेकर पीपल की जड़ में रखें और एक दीपक जलाएं। ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होगा। अगर आप चाहते हैं कि आपको जल्दी धन लाभ हो उसके लिए दिवाली की शाम में किसी बरगद के पेड़ की जटा में गांठ लगाएं और धन लाभ मिलने के बाद इस गांठ को खोल दें। दिवाली पर इन उपायों को करते ही बढ़ने लगती हैं आमदनी