×

कालाष्टमी 2019: इन चमत्कारी टोटको से दूर रहता है दुश्मन और दुर्भाग्य

 

हिंदू धर्म में कालाष्टमी को बहुत ही विशेष माना जाता हैं, क्योंकि यह तंत्र मंत्र के साधकों के मुताबिक भगवान भैरव को परम शक्तिशाली रुद्र बताया गया हैं। वही कालभैरव अष्टमी के दिन कालभैरव की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति के सभी दुख भय, बाधा और कष्ट दूर हो जाते हैं

जीवन में सुख शांति बनी रहती हैं। वही भगवान काल भैरव को प्रसन्न करने के लिए कालअष्टमी के दिन कई सारे चमत्कारी टोटकों और उपायों को भी किया जाता हैं। तो आज हम आपको उन्हीं टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं,तो आइए जानते हैं कि वो कौन से टोटके हैं।

आपको बता दें,कि कालाष्टमी के दिन भगवान भैरव को नींबू की माला या फिर पांच नींबू चढ़ाने से व्यक्ति को मनोवांछित फल की प्राप्ति हो जाती हैं वही कालाष्टमी के दिन किए गए इस उपाय से भगवान भैरव भक्तों जीवन में अपार धन, यश और सफलता प्राप्ति कराते हैं। वही कालष्टमी के दिन सवा सौ ग्राम काले उड़द, सवा सौ ग्राम काले तिल और सवा 11 रुपए लेकर एक सवा मीटर काले रंग के कपड़े में रखकर पोटली बना लेना चाहिए। वही इसे कालाष्टमी के दिन भगवान भैरव को अर्पित करना चाहिए। इससे व्यक्ति की सभी परेशानी दूर हो जाती हैं। वही कालभैरव अष्टमी के दिन सुबह जल्दी उठकर स्ना करने के बाद भगवान भैरव के मंदिर में जाकर अबीर,गुलाल, चावल ,पुष्प और सिंदूर अर्पित करना भी बहुत ही शुभ माना जाता हैं। वही भगवान भैरव की कृपा को प्राप्त करने के लिए नीले पुष्प भी अवश्य ही अर्पित करना चाहिए। इससे आपको जल्द ही भगवान भैरव की कृपा हासिल होगी और आपकी सभी इच्छाए भी जल्द पूर्ण हो जायेंगी।