×

दीपक जलाते समय बोलना चाहिए 1 मंत्र, इससे घर में बनी रहती है सुख-समृद्ध

 

जयपुर । जैसा की आप जानते हैं कि हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य से पहले दीपक जलाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि दूपक जलाने से नकारात्म शक्तियां दूर जाती है। तथा सकारात्मकता बढ़ती है। हिन्दू धर्म में पूजा पाछ में भी दीपक का बड़ा महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि दीपक जला कर पूजा करने से भगवान अपने भक्तों से जल्दी खुश होते हैं। तथा अपने भक्तों पर कृपा बनाए रखते हैं। लेकिन दीपक जलाते समय मंत्र का उच्चारण करना बेहद जरुरी होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में उस मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसका उच्चारण दीपक जलाते समय बेहद जरुरी होता है। दीपक जलाते समय बोले जाने वाला खास मंत्र निम्न प्रकार हैं।

मंत्र
दीपज्योति: परब्रह्म: दीपज्योति: जनार्दन:।
दीपोहरतिमे पापं संध्यादीपं नामोस्तुते।।
शुभं करोतु कल्याणमारोग्यं सुखं सम्पदां।
शत्रुवृद्धि विनाशं च दीपज्योति: नमोस्तुति।।

दीपक जाीलते समय इस मंत्र का उच्चारण करने से निम्न फायदे होते हैं।

हिन्दू धर्म ग्रंथों के अनुसार, दीपक जलाते समय इस मंत्र को बोलने से शत्रुओं का नाश होता है। तथा घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। इस लिए दीपक जलाते समय इस मंत्र का जाप जरुर करें।

दीपक जलाते समय इस मंत्र के जाप से आरोग्य यानी अच्छा स्वास्थ्य मिलता है। साथ ही इस मंत्र के उच्चारण से धन-संपत्ति में भी वृद्धि होती है।
दीपक जलासे समय इस मंत्र के उच्चारण से समस्त पापों का नाश होता है। तथा इस मंत्र के उच्चारण से जातक को शुभ फलों की प्राप्ति भी होती है। इस लिए दीपक जलाते समय इस मंत्र का उच्चारण जरुर करें।

हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य से पहले दीपक जलाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि दूपक जलाने से नकारात्म शक्तियां दूर जाती है। तथा सकारात्मकता बढ़ती है। हिन्दू धर्म में पूजा पाछ में भी दीपक का बड़ा महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि दीपक जला कर पूजा करने से भगवान अपने भक्तों से जल्दी खुश होते हैं। तथा अपने भक्तों पर कृपा बनाए रखते हैं। लेकिन दीपक जलाते समय मंत्र का उच्चारण करना बेहद जरुरी होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में उस मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं। दीपक जलाते समय बोलना चाहिए 1 मंत्र, इससे घर में बनी रहती है सुख-समृद्ध