×

ट्विटर, पेरिस्कोप, तुर्की में Pinterest फेस एडवरटाइजिंग बैन,जानें पूरी खबर

 

तुर्की के सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्राधिकरण ने मंगलवार को देश के आधिकारिक राजपत्र में प्रकाशित निर्णयों के अनुसार, एक नए सोशल मीडिया कानून के तहत ट्विटर, पेरिस्कोप और पिंटरेस्ट पर विज्ञापन प्रतिबंध लगा दिया है।

कानून, जो आलोचकों का कहना है कि असंतोष को दूर करेगा, तुर्की में स्थानीय प्रतिनिधियों को नियुक्त करने के लिए सोशल मीडिया कंपनियों की आवश्यकता है। सोमवार को फेसबुक ने अन्य कंपनियों को यह कहते हुए ज्वाइन कर लिया कि वह इस तरह का प्रतिनिधि नियुक्त करेगी।

अल्फाबेट के Google के स्वामित्व वाले YouTube ने कहा कि एक महीने पहले उसने एक प्रतिनिधि नियुक्त करने का फैसला किया था।

आधिकारिक राजपत्र में फैसले ने कहा कि विज्ञापन प्रतिबंध मंगलवार से प्रभावी हो गए। ट्विटर, इसका लाइव-स्ट्रीमिंग ऐप पेरिस्कोप और इमेज शेयरिंग ऐप Pinterest टिप्पणी करने के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं थे।

कानून अधिकारियों को प्लेटफार्मों से सामग्री को हटाने की अनुमति देता है, बल्कि अतीत में की गई पहुंच को अवरुद्ध करने के बजाय। इस कदम ने चिंता पैदा कर दी है क्योंकि लोगों ने मुख्यधारा के मीडिया पर अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की और रुख किया।

पिछले महीनों में फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर ने कानून का पालन नहीं करने के लिए तुर्की में जुर्माना का सामना किया था। जो कंपनियां कानून का पालन नहीं करती हैं, वे अंततः अपने बैंडविड्थ को 90 प्रतिशत तक घटा देंगे, अनिवार्य रूप से अवरुद्ध पहुंच।