×

Twitter ला सकता है अपवोट और डाउनवोट जैसी अद्भुत सुविधा

 

टेक डेस्क,जयपुर!!  ट्विटर एक नया फीचर जोड़ने वाला है। अपवोट और डाउनवोट बटन लाए जा रहे हैं। 'डाउनवोट' जो थोड़ा सा नापसंद बटन जैसा है। ट्विटर पर किसी भी पोस्ट पर अपवोट और डाउनवोट किया जा सकता है। ट्विटर हार्ट इमोजी, अप एरो, डाउन एरो, थम्स अप और थम्स डाउन जोड़ रहा है। अभी के लिए, कुछ आईओएस उपयोगकर्ताओं पर इसका परीक्षण किया जाएगा, ट्विटर ने कहा।

ट्विटर ने गुरुवार को कहा, "कुछ चुनिंदा आईओएस ट्विटर उपयोगकर्ता अपवोट और डाउनवोट विकल्पों का उपयोग करने में सक्षम होंगे। हम देखेंगे कि उपयोगकर्ता उनका उपयोग करने के बाद कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। हम भविष्य में उनकी प्रतिक्रिया के आधार पर काम करने में सक्षम होंगे।" माइक्रोब्लॉगिंग एजेंसी ने कहा, "हर किसी को डाउनवोट का विकल्प नहीं दिखेगा। केवल ट्वीट पोस्ट करने वालों को ही दिखाया जाएगा। हालांकि, सभी को अपवोट का विकल्प दिखाई देगा।" हालांकि, यह ज्ञात है कि डाउन वोट के लिए टिप्पणी में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर के मुताबिक यह सिर्फ प्रायोगिक तौर पर किया जा रहा है। अभी सभी के लिए नई सुविधाएँ लाने की कोई चिंता नहीं है। यह एक नापसंद बटन की तरह है लेकिन सीधे नापसंद विकल्प नहीं है। अगर आपको कोई पोस्ट पसंद नहीं है, तो अन्य लोग आपको बताने के लिए वोट कर सकते हैं। हालांकि, वह अकेला है जो डाउनवोट की संख्या देख सकता है। हर कोई इसे नहीं देखेगा।

इससे पहले फेसबुक इमोजी का प्रयोग पिछले साल नवंबर में ट्विटर पर प्रायोगिक तौर पर किया गया था। इस बार फिर प्रायोगिक तौर पर नए फीचर जोड़े जा रहे हैं।