×

यदि आप एलोन मस्क के स्टारलिंक पर टोरेंट डाउनलोड करने का प्रयास करते हैं तो क्या होता है?

 

एलोन मस्क की स्पेसएक्स की उपग्रह इंटरनेट सेवा स्टारलिंक आपको एक नोटिस भेजती है यदि आप इसका उपयोग अवैध रूप से कॉपीराइट की गई सामग्री को डाउनलोड करने के लिए करते हैं। एक सब्सक्राइबर, जो यह जानना चाहता था कि क्या कंपनी के ऐसे उपयोगकर्ता व्यवहार पर कोई नीति है, उसने टोरेंट को अपने स्टारलिंक कनेक्शन पर उद्देश्यपूर्ण रूप से इस्तेमाल किया और कंपनी से नोटिस प्राप्त किया। सब्सक्राइबर ने रेडडिट पर स्टारलिंक से प्राप्त नोटिस का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया और लिखा कि उसने जानबूझकर सेवा का उपयोग किया है कि क्या होता है। “सब्सट्रेट -97 के रूप में जाना जाने वाला उपयोगकर्ता ने कहा,” वीपीएन के बिना उद्देश्यपूर्ण रूप से यह देखने के लिए कि क्या होगा और एक नोटिस मिला है।

रेडिट पर उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट किए गए नोटिस में, स्टारलिंक टीम ने उपयोगकर्ता और अन्य लोगों से आग्रह किया कि वे बिना लाइसेंस के कॉपीराइट की गई सामग्री को डाउनलोड करने के लिए इसकी सेवा का उपयोग करने से परहेज करें। नोटिस पढ़ता है, “लाइसेंस के बिना कॉपीराइट की गई सामग्री को डाउनलोड करने से आपके कनेक्शन का निलंबन या समाप्ति हो सकती है और आपको सामग्री के मालिक से कानूनी कार्रवाई का खतरा हो सकता है।”

पोस्ट पर प्रतिक्रिया करते हुए, एक उपयोगकर्ता जिसे वुडलैंड_डवेलर के रूप में जाना जाता है, ने सब्सक्राइबर को “जांचने और जोखिम लेने” के लिए धन्यवाद दिया। उपयोगकर्ता रियलिस्टर ने टिप्पणियों में चुटकी ली, “उन्हें उस ईमेल में वीपीएन का सुझाव देना चाहिए था। मेरे प्रदाता ने किया।”

नियोक्टैक्टस ने टिप्पणी की “यह ईमानदारी से प्रफुल्लित करने वाला है। यह एक शिक्षक की तरह है जो एक परीक्षण के दौरान एक बच्चे को धोखा देते हुए देख रहा है और” C’mon भाई की तरह है, आप इससे बेहतर धोखा देंगे, “।

एक अन्य उपयोगकर्ता, ऐसा प्रतीत होता है, कंपनी के धैर्य की और जांच करना चाहता था। “किसी को यह पता लगाना होगा कि आपके इंटरनेट एक्सेस को समाप्त करने तक कितने कॉपीराइट नोटिस हैं,” funny_b0t ने लिखा। उपयोगकर्ता Kariered, हालांकि, सब कुछ भी सब्सट्रेट -97 की कोशिश कर के खिलाफ चेतावनी दी। “इसके साथ बहुत ज्यादा गड़बड़ मत करो। मेरे एक दोस्त का दोस्त था जो ऐसा करने में परेशानी में था और उसे अदालत जाना पड़ा।”

इस बीच, मंगलवार को, स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने कहा कि उनकी कंपनी को अपनी स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट सेवा के लिए 500,000 से अधिक पूर्व-आदेश मिले हैं और वह मांग को पूरा करने में कोई तकनीकी समस्या नहीं होने का अनुमान लगाती है।

“केवल सीमा शहरी क्षेत्रों में उपयोगकर्ताओं का उच्च घनत्व है,” मस्क ने ट्वीट किया, एक सीएनबीसी रिपोर्टर के एक पोस्ट का जवाब दिया, जिसने कहा कि $ 99 (लगभग 7,300 रुपये) जमा स्पेसएक्स सेवा के लिए पूरी तरह से वापसी योग्य थी और सेवा की गारंटी नहीं थी।

स्पेसएक्स ने स्टारलिंक के सर्विस लॉन्च की तारीख तय नहीं की है, लेकिन कमर्शियल सर्विस की संभावना 2020 में पेश नहीं की जाएगी, क्योंकि यह पहले से योजनाबद्ध थी।