×

जब एक विशाल शार्क ने महिला पर कर दिया हमला!

 

37 वर्षीय अमेरिकी सर्फर लिली कुम्पे पर बुधवार सुबह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से की एक विशाल शार्क ने हमला कर दिया। उन्होनें एक इंटरव्यू में कहा कि वो काफी भाग्यशाली थी कि वो बच गईं। शार्क ने उसके बोर्ड पर हमला कर दिया जब वो बीच पर सर्फिंग कर रही थी। और उसके बोर्ड पर शार्क के 14 इंच के दांतों को देखा गया।

कुम्पे ने एनबीसी न्यूज़ को बताया कि यह चुपके से मेरे पास आया और इसके साथ ही मुझे एक बड़ा झटका लगा। यह अविश्वसनीय रूप से काफी शक्तिशाली था। मैं पैडलिंग कर रही थी और उसने मुझे टक्कर मारी और मैं नीचे गिर गई। यह हमला ऑस्ट्रेलिया में हुआ और तब ये महिला ओशियन बीच में थी। कुप्पे के पति, माइक टेलर, 45, जो लेसी, वॉशिंगटन से हैं। उन्होनें देखा कि कोई चीज तेजी से उसकी पत्नी की तरफ आ रही थी और उसने उसे बड़ा झटका दिया। एनबीसी न्यूज़ ने बताया कि उसके बाद वो पानी में चिल्ला रही थी।

उसके चेहरे, हाथों और पैरों को शार्क द्वारा काट दिया गया था और उसके दोनों कंधों पर चोट लगी। शार्क बस उसे मार ही डालता तभी एक डॉल्फिन की वजह से शार्क उसकी तरफ मुड़ गई। और उस महिला की जान बच गई। पहले यह सोचा गया कि वह एक डॉल्फिन थी जिसने हमला किया था। सर्फ़बोर्ड की जांच करने के बाद, कम्पे ने कहा कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एनबीसी न्यूज़ के मुताबिक यह निश्चित रूप से एक शार्क था।

विज्ञान खबरों के लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे.

अभी LIKE करें – समाचार नामा 

बवैज्ञानिकों ने खोज निकाला है ऐसा तरीका जिससे बिना किसी एंटीबायोटिक के खत्म किया जा सकता है बैक्टीरिया, जानिए कैसे ?

वैज्ञानिकों को मिले ऐसे डायनासोर के जीवाश्म जो समुद्र में तैर भी सकते थे !

वैज्ञानिकों को मिली पौधों की दो नई प्रजातियां, जानिए इनके बारे में!

जानिए कैसे मछली की ये प्रजाति जलवायु परिवर्तन के कारण प्रभावित हो रही है?

जब एक साथ 400 मधुमक्खियां मरी हुई मिली, जानिए क्या था इसके पीछे का कारण?

फंगस के कारण खतरे में पड़ सकती है छिपकली की ये प्रजाति!