×

समुद्र में लहरों का आनंद उठाने के लिए बनाई गई यह खास किस्म की कश्ती

 

जयपुर। समंदर की लहरें किसे अच्छी नही लगती हैं। अक्सर लोग बीच पर समुद्री लहरों का लुत्फ उठाने के लिए जाते हैं। कई बार लहरों के साथ आंखमिचौली खेलने के लिए इंजन वाली या फिर पैडल बोट का सहारा लिया जाता है। लहरों का आनंद लेने के लिए हाल ही में एक खास किस्म की मिनी बोट बनाई गई है जो देखने में हालांकि बहुत ही छोटी है मगर यह छोटी बोट बड़ी आसानी से बड़ी बड़ी लहरों से दो दो हाथ कर सकती हैं।

जी हां, तट के साथ-साथ यह बोट आपको लहरों के दरिमयान सुहाना सफर भी करवाएगी। इस खास किस्म की कश्ती को रैपिड रेल नामक कंपनी ने बनाया है। कंपनी के संस्थापक जोश तुलबर्ग का लहरो के प्रति जुनून ही इस बोट का मुख्य आधार है। करीब 6 फुट लम्बी यह बोट किसी भी समुद्र में लहरों से टक्कर ले सकती हैं।

इसके छोटे आकार को देखकर लोगों का डर दूर करने के लिए हाल ही में कंपनी के मालिक ने खुद इसे इस्तेमाल करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जानकारी के लिए बता दे कि यह मिनी बोट प्लाईवुड के साथ ही 3डी-प्रिंटिड अवयवों की मदद से बनाई गई है। स्टेयरिंग व्हील के साथ ही इसमें खास तरह की मोटर है। यह मोटर बैटरी से संचालित होकर 6.4 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकती है।