×

ये मुर्गा सिर कटने के बाद भी रहता है जीवित, जानिये हैरान कर देने वाली खबर

 

जयपुर। आपने इंसानों के कारमाने में बहुत ही सुने होगे। इसी के साथ ही कुदरत के कारनाम में तो महाश्ल्ला है। इसको आगे कुछ भी नहीं है कुदरत आपना एक जलवा दिखाने के लिए एक सबके सामने हैरान कर देने वाला उदाहरण पेश किया है। हम आपको बता दे कि  एक साल पहले ही एक 70 साल के चमत्कारी मुर्गे की कहानी दुनिया के सामने आई थी जिसनें हर किसी को हैरानी में डाल दिया था। इस कहानी में ये था कि एक मुर्गा अपना सिर कटने के 18 महीने बाद तक भी जीवित रहा था। इसी कारण से लोगों ने उसे मिरेकिल माइक नाम दे दिया था।

इसी तरह से एक और कहानी सामने आई है जो आपको हैरत में डाल देती है। नया मुर्गा ऐसे ही मामले की वजह से चर्चा से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो चुका है। ये कहानी ये है कि पिछले 15 दिनों से बिना सिर के यह मुर्गा जीवित है। आपका सोचाना वाजिब है लेकिन ये सच है। आपको बता दे कि सोशल मीडिया पर इस मुर्गे की जीने की लालसा को देखते हुए इसे ट्रू वॉरियर यानी असली योद्धा नाम लोगो ने दिया है। इसको देखकर इस एक बात तो पूर्वजों की सच होती है कि अगर आप में इच्छाशक्ति बहुत ही है

तो आपको किसी भी कार्य को करने के लिए हार का सामना करने की आवश्यकता है। क्योंकि शरीर दो चीज़ों से चलता है वो ये कि शारीरिक और मानसिक तो इच्छाशक्ति मानसिकता में आती है तो इसके बलगुते पर दुनिया कि सारे नियमों को बदल सकते है। 15 दिनों से यह मुर्गा इसी हाल में घूम रहा था तो एक वेटेनरी डॉक्टर ने इसके हालत देखे तो उन्होंने इसका इलाज किया। अब यह मुर्गा एकदम स्वस्थ और जीवित है। जानकारी दे दे कि स्‍थानीय बौद्ध मठ के भिक्षुओं ने इस मुर्गे को गोद ले लिया है। बता दे कि यह मुर्गा पूरी दुनिया में ट्रू वॉरियर के नाम से मशहूर हो चुका है।