×

स्पेसएक्स टेक्सास में संपत्ति खरीदेगा

 

स्पेसएक्स एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण टेक्सास में अपने स्टारहोपर लॉन्च स्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक समुदाय में निवासियों की संपत्ति को खरीदना चाहता है। कंपनी की स्टारहॉपर उड़ानों ने इस गर्मी को सुर्खियों में बना दिया क्योंकि रॉकेट का प्रोटोटाइप ऊंचाई में 500 फीट (लगभग 150 मीटर)  ऊंचा उड़ गया। स्पेसएक्स की मार्स एक्सप्लोरेशन योजनाओं के साथ स्टारहॉपर अच्छी तरह से फिट बैठता है, क्योंकि स्टारशिप को स्टारशिप वाहन के लिए एक प्रारंभिक प्रोटोटाइप माना जाता है।  स्पेसएक्स को उम्मीद है कि आने वाले दशकों में लोगों को लाल ग्रह में लाया जाएगा।  बोका चीका के छोटे से पड़ाव के पास स्थित परीक्षण क्षेत्र में परीक्षण के दौरान अनजाने में 100 एकड़ में ब्रश की आग और यहां तक ​​कि विस्फोट की चेतावनी भी उत्पन्न हुई है।

इसलिए, स्पेसएक्स ने समुदाय के  कम से कम 10 घरों में बायआउट ऑफर भेजे – जिसमें मुख्य रूप से केवल 20 लोगों की बुजुर्ग आबादी है – यह कहते हुए कि कंपनी बोका चीका निवासियों के लिए  विघटन में वृद्धि और सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के बारे  में कंपनी चिंतित है।”  स्पेसएक्स प्रत्येक घर को निश्चित संपत्ति मूल्य का तीन गुना निश्चित खरीद मूल्य पेश कर रहा है, यह कहते हुए कि यह निवासियों के लिए एक समान सौदा देने का पक्षधर है क्योंकि यह “सबसे अच्छा दृष्टिकोण है।”   यह प्रस्ताव दो सप्ताह के लिए अच्छा है या 26 सितंबर तक।   कुछ निवासियों ने बिजनेस इनसाइडर को बताया कि उन्हें खरीद को स्वीकार करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।   उदाहरण के लिए, मारिया पॉइंटर, जो स्पेसएक्स के बारे में एक फेसबुक समूह चलाती है जो आम तौर पर अपने काम का समर्थन करती है, उसने कहा कि कंपनी यह नहीं समझती है कि अधिकांश निवासी संपत्ति खरीदने के लिए आस-पास की संपत्ति भी नहीं खरीद सकते हैं, यहां तक ​​कि स्पेसएक्स की संपत्ति मूल्यों को तिगुना करने की पेशकश के साथ।  उन्हें यह समझने की आवश्यकता है कि इस समुदाय की अधिकांश सीमित आय है।

28 सितंबर को ऑफर डील बंद होने के दो दिन बाद – कंपनी ने कथित तौर पर स्टारशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम के बारे में अपडेट प्रदान करने के लिए पास के एक क्षेत्र में एक प्रस्तुति देने की योजना बनाई है। चूंकि स्पेसएक्स सार्वजनिक रूप से स्वामित्व वाली कंपनी नहीं है, इसलिए बाहरी लोग केवल इसकी वित्तीय स्थिति के बारे में आंशिक विचार प्राप्त कर सकते हैं। CNBC के अनुसार, मई में कंपनी का मूल्यांकन $ 33.3 बिलियन में   किया गया था।

स्पेसएक्स मल्टीपल स्पेसफ्लाइट प्रोजेक्ट्स में लगा हुआ है, जिसमेंस्टारशिप भी शामिल है, जिसमें 5G उपग्रहों का एक विशाल नेटवर्क बना है, जिसे Starlink कहा जाता है, NASA के लिए क्रू ड्रैगन कमर्शियल व्हीकल   विकसित करना, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर कार्गो रन बनाना और अपने फाल्कन 9 और फाल्कन हैवी का इस्तेमाल करते हुए सैटेलाइट्स को हेफ करना शामिल है।  

स्पेसएक्स एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण टेक्सास में अपने स्टारहोपर लॉन्च स्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक समुदाय में निवासियों की संपत्ति को खरीदना चाहता है। बोका चीका के छोटे से पड़ाव के पास स्थित परीक्षण क्षेत्र में परीक्षण के दौरान अनजाने में 100 एकड़ में ब्रश की आग और यहां तक कि विस्फोट की चेतावनी भी उत्पन्न हुई है। स्पेसएक्स टेक्सास में संपत्ति खरीदेगा