×

इस अनोखी शर्त पर यह टैक्सी करवाएगी आपको मुफ्त सफ़र

 

जयपुर। अक्सर सफ़र के दौरान मौज मस्ती करते हुए लोग गाने गाने लग जाते हैं। इससे यात्रा का मजा दुगुना हो जाता है। मगर सोचिए अगर यह मौज मस्ती आपको मुफ्त यात्रा करवाए तो कैसा लगेगा। अब आप कहेंगे कि कितनी लंबी फैंक रहे हो। मगर यह बात सच है प्यारे, क्योंकि जल्द ही एक ऐसी टैक्सी सेवा आने वाली  है जिसमें आपको कार में गाने गाने होंगे और आपका सफर बिना पैसों के हो जाएगा।

इस लेख को भी देख लीजिए:- आपकी कल्पना को एनिमेशन फिल्म में बदल देगा यह रोबोट

दरअसल यह नई टैक्सी पैट्रोल, डीजल या गैस से नहीं बल्कि आवाज़ से चलती हैं। जी हां, मतलब जितनी देर तक आपके गले से सुर निकलते रहेंगे आप इस मुफ्त यात्रा का आनंद लेते रहेंगे। जानकर चौंक गए न..?  दरअसल, इस टैक्सी में गाने गाकर कोई भी फ्री यात्रा की सुविधा ले सकेगा। क्योंकि इसका खास किस्म का इंजन साउंड इफेक्ट पर काम करता है।  

यह एक तरह की स्पेशल इलेक्ट्रिक टैक्सी है, जो कि साउंड वेव्स पर चलती हैं। इस कार को बनाने वाली कंपनी ने ग्राहकों के लिए इसमें और भी कई रोमांचक सेवाएं देने का वादा किया है। बताया जा रहा है कि इसमें इंजन को माइक्रोप्रोसेसर की मदद से साउंड इफेक्ट तकनीक से जोड़ा गया है। यही वजह है कि जब आप इसमें गुनगुनाने लगते है तो यह चलने लगती हैं।

दरअसल कार निर्माता कंपनी फोर्टम ने इस अनोखी योजना का खुलासा किया है। कंपनी ने दावा किया है कि वह जल्द ही ऐसी 2000 कारें सड़कों पर उतारने वाली हैं। गौरतलब है कि कंपनी ने इसके लिए नॉर्डिक क्षेत्र में इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग स्टेशन भी शुरू कर दिया है। संगीत के माध्यम से मुफ्त यात्रा की पेशकश करने वाली यह दुनिया की पहली ऐसी सेवा है।

 इस लेख को भी देख लीजिए:- चूहों की भी होती हैं अपनी बॉडी लैंग्वेज, नये शोध से…

कंपनी ने कहा है कि वह Ruisrock नामक एक म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान यह सेवा शुर कर देगी। बता दे कि यह त्यौहार खास तौर पर फिनलैंड में मनाया जाता है। इस पर्व में अलग अलग संगीत का मजा लिया जाता है। तो अगर आप भी बाथरूम सिंगर है तो इस कार में बैठकर आप कार सिंगर तो बन ही सकते हैं, साथ ही मुफ्त यात्रा का अनुभव लेने के लिए यारों संग अंताक्षरी भी खेल सकते हैं।