×

कुदरती खूबसूरती को खोकर कॉस्मेटिक सर्जरी है इतना जोखिम भरा

 

जयपुर। आज के इस दौर में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। कोई भी बूढ़ा नहीं होना चाहता है सालों साल तक हर कोई जवान रहना चाहता है। लेकिन प्रकृति का नियम है कि उसकी बनाई हर चीज़ कि एक निश्चित समयावधि होती है। लेकिन इस तकनीक के जमाने में प्रकृति के कई नियम टुट चुके है। इसमें कुदरत के खिलाफ कई तकनीक काम कर रही है और सफलता भी हासिल की जा रही है। लेकिन कुदरत तो कुदरत ही होती है इंसान कितना ही आगे बढ़ जाये लेकिन कुदरत को कभी  पार नहीं कर सकता है

इसका एक उदाहरण हम हम आपको बताते है हमेंशा जवान रहने के लिए 46 साल की महिला को एक सुई लगाई गई, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। ब्राजील पुलिस डॉक्तर की तलाश कर रही है। जानकारी के लिए बता दे कि 45 साल के डॉक्टर डेनिस फ्रूटाडो रियो डी जेनेरो के सेलिब्रिटी डॉक्टर माने जाते हैं, जो डॉ. बमबम के नाम से भी जाने जाते हैं। इंसान कि अच्छी कद-काया और शारीरिक बदलाव की चाहत ने प्लास्टिक सर्जरी की मांग बढ़ा दी है और लोगों की संख्या इस क्षेत्र में  दिनों-दिन बढ़ती ही जा है।

लेकिन लोगों को इसकी कितना  सुरक्षित है इस पर अभी तक ध्यान नहीं जा रहा है। लोग ज्यादा ख़ूबसूरत बनाने की चाहत में प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेते है। इसी का शिकार हुई टिना कहती है कि होठों और खूबसूरत कराने के लिए उसने सर्जरी कराई थीं वो बताती हैं उसे तगा कि मेरे होठों में सुई लगाई जाएगी और मेरे होठ आकर्षक हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सुई लगाने के बाद यह पूरी तरह सूज गया और अब उसके होठों मे असहनीय दर्द होता रहा जिसे वह सह नहीं पाती है।