×

यह अंगूठी आपके साथी के दिल की आवाज़ सुनाएगी, दूर रहकर भी प्यार का एहसास कराएगी

 

इंसान की ज़िंदगी में अगर प्यार न हो तो वह एक मशीन बन जाता है। जीने के लिए हर शख़्स को इस जहां में मोहब्बत की ज़रूरत होती है। इस दुनिया में हर किसी को एक न एक बार इश्क़ ज़रूर होता है। प्यार का यह रूमानी एहसास जितना खास होता है, उतना ही मुश्किल होता है दूरियों का दर्द। अपनों से दूर होने का दर्द वही समझ सकता है जो उस दौर से गुज़र रहा हो।

लेकिन अब आपकी इस मुश्किल का हल खोज लिया है। बस आपको यह खास अंगूठी पहननी है, और फिर प्यार में जुदाई का एहसास आपको सताएगा नहीं। अगर आप यह सोच रहे हैं कि हम किसी जादुई अंगूठी की बात कर रहे हैं तो आप एकदम गलत है। दरअसल यह खास अंगूठी नई तकनीक से लैस है, जो आपको अपने साथी की धड़कन सुना सकती है, चाहे वो आपसे कितना ही दूर क्यों न हो। इस अनोखी रिंग का नाम एचबी रिंग है।

इसे दी टच नामक कंपनी ने तैयार किया है। स्टेनलेस स्टील की बनी इस विशेष अंगूठी में कभी कोई खरोंच नहीं आ सकती है। सबसे खास यह है कि इस अंगूठी को पहनने के बाद आप अपने प्रेमी के दिल की धड़कनों को सुन पाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि यह अंगूठी किस तरह काम करती है।

तो हम आपको बता दे कि इस अंगूठी में ब्लूटूथ और वाई-फाई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह अंगूठी ब्लूटूथ के द्वारा स्मार्टफोन में मौजूद एक खास एप्लीकेशन से जुड़ी होती है। इसे पहनने के बाद आप जैसे ही इस अंगूठी को दबाएंगे यह अपने आप आसपास के वाई-फाई कनेक्शन से जुड़ जाती है। साथ ही यह आपकी धड़कनों को पढ़ना शुरू कर देती है। अब अगर आपको अपने दूर बैठे साथी की दिल की आवाज़ सुननी है तो उसे भी अपने हाथ में यह अंगूठी पहननी होगी, साथ ही मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से इसे वाई-फाई से जोड़ना होगा। बस फिर क्या है, आप यहां और वो वहां, सुनिए एक दूसरे के दिल की आवाज़।