×

धरती की रक्षा के लिए होगी एक फोर्स जो ऐलियनों से बचायेगी

 

जयपुर। हम इंसान कई सालों से एलियनों कि खोज कर रहे है। और अभी तक कोई  संपर्क नहीं हुआ है। हमें तो इस बात का भी नहीं पता है कि एलियन अच्छे हो सकते है या बुरे अगर हमारा संपर्क इनसे हो गया है तो धरती पर क्या होगा। क्या एलियन हमारे ऊपर हमाला कर सकते है। इसी के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी पहले से ही इसकी तैयारी कर रही है। हो सकता  है एलियन से संपर्क के बाद वो धरती पर हमला बोल दे इससे बचने के लिए नासा इसकी तैयारी कर रहा है।

धरती को इन संभावित खतरों से बचाने के लिए भर्तियां कर रहा है। और बता दे कि इस पद का नाम ‘प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर’ और यह एक फुलटाइम जॉब होगी। और साथ ही इस अधिकारी का यह काम भी होगा वह धरती और चंद्रमा पर मानव द्वारा किए जाने वाले प्रदूषणों की रोकथाम करें।  जानकारी को अनुसार प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर  की सैलेरी 187,000 डॉलर (1,19,02,662 रुपये) और अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी।

जानकारी के लिए बता दे कि नासा के अलावा दुनिया में इस तरह का पद केवल यूरोपियन स्पेस एजेंसी में है। और इस काम के लिए अमेरिकी कांग्रेस ने इस अभियान को अपनी मंजूरी दी है। इस अभियान के तहत जूपिटर के चंद्रमा की सतह का गहनता से निरीक्षण किया जाएगा और इसके लिए यूरोपा पर क्रैश लैंडिंग कराई जाएगी जिसके लिए प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर को तैयार रखा जाएगा।