×

क्या विशाल घोंघे हमला करते हैं , जान लीजिए यहां

 

विशाल अफ्रीकी भूमि घोंघे (land snail ) एक चूहे के रूप में बड़े  होते हैं और ये 9 वर्ष तक जीवित रहते हैं, साथ ही इन्हें कैल्शियम के लिए stucco और प्लास्टर दीवारों के माध्यम से खाने की कष्टप्रद आदत होती है जिससे वे बेसबॉल की तरह आकार लेते हैं।

फ्लोरिडा डिपार्टमेंट ऑफ़ एग्रीकल्चर एंड कन्ज्यूमर सर्विसेज के डेनिस फ़ाइबर के मुताबिक, कई गैर-मूल आक्रामक जानवरों की तरह, उन्हें शुरूआती पालतू जानवरों के रूप में फ्लोरिडा में लाया गया था। वे बहुत बड़े होते  हैं,  वे घूमते हैं, वे दिखते हैं कि वे आपके संपर्क में आना चाहते हैं  हैं,

फिबेर ने कहा” यदि उन्हें वे पर्यावरण में छोड़ दिया दिया  जाए तो  उनके पास कोई प्राकृतिक दुश्मन नहीं है और वे कामयाब हो जाते हैंफाइबर ने कहा फ्लोरिडा के मल्टीबिलियन-डॉलर के कृषि उद्योग के लिए केवल हिंसक घोंघे का बड़ा खतरा ही नहीं है, उनके गोले बड़े और घातक  होते हैं जो टायर को उड़ाते हैं, जिससे उन्हें एक गंभीर सड़क खतरा भी मिलता है।

तो इस तथ्य पर विचार करें कि विशाल अफ्रीकी भूमि घोंघे  जो एक समय में 1,200 अंडे देते हैं हैं । जो मनुष्यों में मेनिन्जाइटिस का एक रूप पैदा कर सकता है। फाइबर ने ओकाला को बताया। “वे संपत्ति, स्वास्थ्य और कृषि संसाधनों और परिदृश्य के लिए एक जोखिम है।”

Sunshine  राज्य पहले से ही आक्रामक प्रजातियों  का घर है, मगरमच्छ खाने वाले बर्मीज अजगर से मांसाहारी, लिंग झुकाए हुए एशियाई दलदल के लिए, जो पूरे देश में क्रॉल कर सकते हैं और नर से मादा के लिंग को बदल सकते हैं।

 घोंघा विशेषज्ञों की एक बैठक हाल ही में गनेसविले में बुलाई गई थी, जो राज्य की बढ़ती घोंघा आबादी को संबोधित करने के लिए थी, जो कि समय दक्षिण फ्लोरिडा के मियामी-दाद क्षेत्र तक ही सीमित है। हालांकि नई मेटाडिहाइड-आधारित कीटनाशक विशालकाय घोंघे के ज्वार को रोकने में सक्षम हो सकते हैं, स्मिथ अभी भी अपने घिनौना घोंघे फैलाने वाले कीटों के दूर दूर की राह के बारे में चिंतित हैं।