×

क्या एलियन पृथ्वी पर पहले से ही रह रहे हैं?

 

उद्योग में लास वेगास रियल एस्टेट मोगल और शीर्ष स्पेस एक्सप्लोरेशन खिलाड़ियों में से एक रॉबर्ट बिगेलो खुले तौर पर अलौकिक बुद्धि या एलियंस के अस्तित्व में विश्वास करते हैं। वह यह भी दावा करते हैं कि एलियंस पृथ्वी पर पहले से ही आ चुके हैं और वो हमारे बीच ही रहते हैं।

सीबीएस न्यूज के ’60 मिनट’ नामक एक इंटरव्यू में बिगेलो एयरोस्पेस के 73 वर्षीय संस्थापक और सीईओ ने कहा कि एलियंस के साथ उनकी रुचि अपने दादा दादी की ‘क्लोज एनकाउंटर’ की कहानी सुनने के बाद शुरू हुई। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने एलियंस के साथ घनिष्ठ संबंधों का भी अनुभव किया, लेकिन इसे पूर्ण विवरण में वर्णन करने में असफल रहा।

robert-bigelow

ये भी पढ़ें- पांडा इतने अजीब क्यों होते हैं?

मैं पूरी तरह से सहमत हूँ ये सब बिल्कुल हैं, “बिगेलो ने 60 मिनट में लारा लोगान के साथ अपने इंटरव्यू के दौरान कहा। और मैंने इस शोध पर लाखों रुपए खर्च कर दिए हैं। शायद मैं संयुक्त राज्य में किसी और की तुलना में इस विषय पर सबसे ज्यादा खर्चा किया है।

जब बिगेलो से पूछा गया कि क्या उनके खुलेआम एलियन के अस्तित्व पर विश्वास करने पर उनकी प्रतिष्ठा में कोई प्रभाव हो सकता है, तो बिगेलो ने उत्तर दिया कि उन्हें कोई परवाह नहीं है। बिगेलो ने कहा कि उन्हे कोई फर्क नहीं पड़ेगा और जो भी मैं जानता हूं उसकी वास्तविकता को बदला नहीं जा सकता है।

ये भी पढ़ें- जानवर हंसते हैं! अगर हंसते हैं तो क्यों? जानिए

बिगेलो भी यह मानते हैं कि इन तथाकथित एलियंस के सामने आने के लिए आपको स्पेस की आवश्यकता नहीं है। उनका दावा है कि “यह लोगों की नाक के नीचे ही है। बिगेलो एयरोस्पेस कंपनी है जो इन्फैटेबल अंतरिक्ष यान तैयार करती है। जो वर्तमान में अंतरिक्ष यात्री द्वारा उपयोग किए जाने वाले धातु संरचनाओं के लिए विकल्प के रूप में सेवा करता है। बिगेलो ने विज्ञान और इंजीनियरिंग में किसी औपचारिक प्रशिक्षण के बिना भी अंतरिक्ष उद्योग में निवेश किया। 2000 में कांग्रेस ने कार्यक्रम को बंद करने के बाद उन्होंने नासा से इन्फैटेबल तकनीक खरीदी।

अब तक, इन इन्फैटेबल अंतरिक्ष यान में से दो पहले से ही स्पेस कक्षा में हैं और लास वेगास में बिगेलो के सभी मिशन खुद की निगरानी में किए जाते हैं। हालांकि, केवल सेंसर inflatable spacecrafts के अंदर हैं और कोई भी मानव कभी इसकी तैनाती के बाद इसमें प्रवेश नहीं कर सका है।

लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे.
अभी LIKE करें – समाचार नामा