×

नाश्ते में बनाऐ चॉकलेट कवर स्ट्रॉबेरी दलिया,जानें विधि

 

अगर स्वर्ग में कोई ऐसा मैच होता है जिसे हर कोई सार्वभौमिक रूप से मानता है, तो उसे स्ट्रॉबेरी के साथ चॉकलेट का कॉम्बो होना चाहिए। वे हमें हर बार घुटनों के बल कमजोर बनाते हैं और यदि आप सहमत नहीं हैं तो आप झूठ बोल रहे होंगे।

क्या आप अपने वजन के पैमाने के बारे में चिंता नहीं करते हैं क्योंकि हम एक रेसिपी के साथ आपकी स्वाद की कलियों को संतुष्ट करते हैं जो आपको बिना किसी स्वास्थ्य लाभ को जोड़ते हुए उन पर बिना किसी अपराध के उबाऊ होने की अनुमति देता है। चॉकलेट कवर स्ट्रॉबेरी पके हुए दलिया की इस पौष्टिक नाश्ते की विधि की जाँच करें और बाद में हमें धन्यवाद दें।

सामग्री:

1/3 कप जई का आटा

3 बड़े चम्मच जई

2 बड़े चम्मच चॉकलेट प्रोटीन पाउडर

1/2 बड़ा चम्मच कोको पाउडर

2 बड़े चम्मच सेब की चटनी / मसला हुआ केला

* वैकल्पिक * 1 चम्मच स्ट्रॉबेरी का हलवा पाउडर (@simplydelishnatural)

1/4 टी स्पून बेकिंग पाउडर

1/4 कप कटा हुआ स्ट्रॉबेरी

1/2 कप दूध

तरीका:

ओवन को 380F पर प्रीहीट करें। सभी अवयवों को एक साथ मिलाएं और मिश्रण को घी वाले रमकिन में डालें।

20 मिनट तक बेक करें। अधिक स्ट्रॉबेरी और चॉकलेट के साथ सब कुछ शीर्ष। का आनंद लें।

यह नुस्खा न केवल हमारी आलसी हड्डियों को लुभाने के लिए सरल है, बल्कि पोषण और स्वादिष्ट स्वाद से भी भरा हुआ है। लोगों को अपना वजन कम करने में मदद करने के अलावा, एक दलिया नाश्ता स्वस्थ कार्ब्स और फाइबर के साथ पैक किया जाता है जो हृदय रोग और कैंसर के जोखिम को कम करता है और यहां तक ​​कि रक्त शर्करा के स्तर को कम करता है।

सोडियम मुक्त, वसा रहित, कोलेस्ट्रॉल मुक्त, कम कैलोरी वाला भोजन, स्ट्रॉबेरी भी फाइबर और विटामिन से भरपूर होते हैं। वे एचडीएल को बढ़ाकर हृदय की रक्षा करते हैं जो अच्छे कोलेस्ट्रॉल, कैंसर से बचाव और रक्तचाप को कम करता है।

अपने मिजाज को पल भर में उठाने के अलावा, एंटीऑक्सिडेंट प्रभाव होने और हृदय रोग के लिए जोखिम कारकों को कम करने के लिए चॉकलेट की प्रतिष्ठा बढ़ रही है। इस पके हुए दलिया पकवान को स्ट्रॉबेरी और चॉकलेटिन के सही मिश्रण में शामिल करने के लिए आपको और क्या कारण चाहिए?