×

Recipe: इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने के लिए अंडे, मिक्स वॉटर और नमक के अलावा फ्रिज में कुछ भी नहीं है

 

माँ का हाथ पकाना किसे पसंद नहीं है। घर में खाना पकाने का स्वाद अलग है। लेकिन कई ने अपने पति और बच्चों को खिलाने में कठिनाई का अनुभव किया है जब वे अपनी माताओं के साथ नहीं हैं। फिर से, कई घर के बाहर काम करते हैं। खाना बनाने वाली आंटी भी नहीं आईं। जब वह भूखा था, उसने देखा कि फ्रिज में केवल तीन अंडे थे। सब्जियां नहीं हैं। कम से कम मैगी का पैकेट तो खत्म हो गया! फिर रास्ता।

घर से काम की वजह से घर से बाहर निकलना कम होता है। जैसे ही कोरोना की दूसरी लहर देश पर हमला करती है, डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, जब तक आवश्यक नहीं हो, घर से बाहर नहीं जाना चाहिए। इसलिए यदि आपके पास घर पर केवल अंडे, पानी और नमक है, तो आप जल्दी से एक स्वादिष्ट नुस्खा बना सकते हैं।
उबले हुए “वाटर एग कस्टर्ड” को केवल 10 मिनट में तीन सामग्री के साथ बनाया जा सकता है। एक या चार लोगों के लिए बनाने में 2 अंडे लगेंगे। आधा कप पानी और आधा चम्मच नमक।

कैसे करना है

एक कटोरे में दो अंडे अच्छी तरह से फेंट लें। मारो जब तक अंडे का सफेद और योल पूरी तरह से मिश्रित नहीं हो जाता है। फिर थोड़ा पानी डालना जारी रखें। अगर झाग निकलने लगे तो थोड़ा नमक या समुद्री नमक डालकर फिर से हिलाएं। मिश्रण के अच्छे से पक जाने के बाद, इसे सॉस पैन में रखें और इसे गर्म होने दें। अंडे के मिश्रण को गर्म बर्तन में तब तक डालें जब तक यह बाहर न आ जाए। इसे चम्मच से पैन में हिलाते रहें। 10 मिनट के लिए मध्यम गर्मी पर भाप दें। आपको अंडे की एक परत दिखाई देगी। यदि नहीं, तो थोड़ा और भाप लें। कुछ मिनट के बाद, जब अंडे का मिश्रण जम गया हो, तो ओवन बंद कर दें। परोसने से पहले आप धनिया पत्ती और बादाम फैला सकते हैं। यह उबला हुआ पानी अंडा कस्टर्ड चावल के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।