×

Recipe: अगर आप दहीवड़ा खाने के शौकीन हैं, तो आज ही इस रेसिपी को ट्राई करें

 

दही वड़ा जो सभी को पसंद है। इसके लिए उड़द की दाल की आवश्यकता होती है। लेकिन अगर आप दही वड़ा आसानी से बनाना चाहते हैं तो आप रोटी का इस्तेमाल करके दही वड़ा भी बना सकते हैं। पारंपरिक पकवान बहुत खास है। ऐसा ही एक व्यंजन दही बड़ा है, जो ज्यादातर उत्तर भारत के घरों में बनाया जाता है। ब्रेड से बने इस व्यंजन को दही में भिगोकर खाया जाता है। लेकिन इस पारंपरिक पकवान को बनाने के लिए पहले से तैयारी करनी पड़ती है। जिसके कारण इसे बनाने में समय लगता है। लेकिन अगर आप दही बड़े खाने के शौकीन हैं लेकिन बनाने में समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। तो ब्रेड से झटपट दही बड़ा बनाया जा सकता है। ये खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ बनाने में भी आसान होते हैं। तो आइए जानें सामग्री और रेसिपी।

सामग्री-
ब्रेड के 4 स्लाइस, 3/4 कप दही, सीताफल की चटनी, हरी मिर्च, इमली की मीठी चटनी, 1 चम्मच चीनी, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक, अमसूल पाउडर, किशमिश, सीताफल, 2 उबले आलू, काला नमक।
विधि-
ब्रेड के कोनों को काट लें। एक कटोरे में आलू को मैश कर लें। हरी मिर्च, अमूल पाउडर, किशमिश, जीरा पाउडर और नमक डालें और मिक्स करें।
दही और व्हिस्क में चीनी मिलाएं। मिश्रण और रोटी के गोले बनाए और स्लाइस के साथ कवर करें।
एक पैन में तेल गर्म करें। ब्रेड बॉल्स को फ्राई करें। फिर मीठी दही, इमली की मीठी चटनी, हरी चटनी, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, काला नमक और सीताफल डालें।