×

Creamy Cold Coffee Recipe : घर पर बनाएं रेस्तरां जैसी क्रीमी कोल्ड कॉफी, यहाँ देखे रेसिपी

 

रेसिपी न्यूज डेस्क!!! कॉफी कई लोगों की फेवरेट होती है। जैसा कि ज्यादातर लोग सर्दियों में गर्म कॉफी पीना पसंद करते हैं। इसलिए गर्मियों में कोल्ड कॉफी पीना बहुत ही आम बात है। हालांकि अगर आप गर्मियों में घर पर ही क्रीमी कोल्ड कॉफी बनाना चाहते हैं। तो इस आसान वीडियो रेसिपी को फॉलो करके आप 2 मिनट में स्वादिष्ट और झागदार कॉफी तैयार कर सकते हैं।

ज्यादातर लोग गर्मियों में हॉट कॉफी की जगह कोल्ड कॉफी पीना पसंद करते हैं। लेकिन घर पर कोल्ड कॉफी बनाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। तो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं क्रीमी कोल्ड कॉफी बनाने की आसान रेसिपी, जिसे फॉलो करके आप मिनटों में खुद को चिल्ड कॉफी से तरोताजा कर सकते हैं। बता दें कि कोल्ड कॉफी की इस रेसिपी को एक इंस्टाग्राम यूजर (@mintsrecipes) ने शेयर किया है.

क्रीमी कोल्ड कॉफी बनाने के लिए सामग्री

घर पर क्रीमी कोल्ड कॉफी बनाने के लिए 4-5 चम्मच कॉफी पाउडर, 12 चम्मच चीनी, 1 कप ठंडा दूध, पिघली हुई चॉकलेट और कुछ बर्फ के टुकड़े लें। आइए अब जानते हैं क्रीमी कोल्ड कॉफी बनाने की विधि।

क्रीमी कोल्ड कॉफी रेसिपी

क्रीमी कोल्ड कॉफी बनाने के लिए सबसे पहले कॉफी पाउडर लें। - अब इस मिश्रण में कॉफी पाउडर मिलाएं. - इसके बाद मिक्सर जार में चीनी डालें. - अब इस मिश्रण में कॉफी और चीनी को पीस लें. मिक्सर जार में थोड़ा सा फटने के बाद इसमें बर्फ के टुकड़े डाल दीजिए और कॉफी को अच्छे से मिक्स कर लीजिए. ध्यान रहे कि कॉफी को तब तक ब्लेंड करते रहें जब तक वह क्रीमी न हो जाए। - इसके बाद पिघली हुई चॉकलेट को कप में रखें और गिलास के चारों ओर सजाएं. - अब गिलास में आइस क्यूब डालें.

इसके बाद क्रीमी कॉफी को गिलास में डालें। - अब ऊपर से ठंडा और ठंडा दूध डालें. गिलास को पूरी तरह से दूध से भर दें। इससे कॉफी में क्रीम आ जाएगी। अब कॉफी को पिघली हुई चॉकलेट से सजाएं। इस तरह आप चॉकलेट को हार्ट शेप में जिग जैग तरीके से सजा सकते हैं। अब इसके ऊपर थोड़ा सा कॉफी पाउडर छिड़कें। बस आपकी क्रीमी कोल्ड कॉफी तैयार है। चिलचिलाती गर्मी में ठंडी-ठंडी रेस्टोरेंट जैसी कॉफी पीकर आप खुद को ठंडा और तरोताजा रख सकते हैं।