×

मेरे पास 70 फीसदी वोट हैं : Ashish Sheller

 

महाराष्ट्र के पूर्व खेल मंत्री और भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के चुनावों में अध्यक्ष पद के दावेदार आशीष शेलर ने तीन फरवरी को होने वाले बीएफए चुनावों में जीत का दावा करते हुए कहा कि उनके पास 70 फीसदी से ज्यादा वोट हैं। शेलर ने गुरुवार को यहां महाराष्ट्र सदन में संवाददाताओं से कहा कि जल्द ही भारतीय मुक्केबाजी में एक नए युग की शुरूआत होगी। शेलर ने कहा कि वह और उनके पैनल के के लोगों ने वर्चुअली हर राज्य इकाई से बात की है और उन्हें हर तरफ से पूरा समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने हालांकि चुनावों में विलम्ब होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव 31 दिसम्बर से पहले हो जाने चाहिए थे। महाराष्ट्र के कद्दावर खेल प्रशासक के साथ बीएफए के महासचिव जय कोली भी बैठे हुए थे और उन्होंने शेलार के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि वह भारतीय मुक्केबाजी को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

शेलर ने कहा, “हमारे पक्ष में 70 फीसदी से ज्यादा वोट हैं और हम चुनाव जीतने जा रहे हैं। मैंने खुद व्यक्तिगत रूप से लगभग हर राज्य इकाई से बात की है और इस बातचीत के दौरान यह बात निकल कर सामने आयी है कि मौजूदा अध्यक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में हर राज्य इकाई में असंतोष है क्योंकि अध्यक्ष बनाने के बाद अजय सिंह ने जो वादे किये थे वे पूरे नहीं किये।”

शेलर ने अजय सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा, “वह फेडरेशन को तानाशाह तरीके से चला रहे हैं और राज्य इकाइयों को नजरअंदाज किया गया है जिससे ग्रास रुट स्तर पर मुक्केबाजी को बढ़ावा देने के प्रयासों को धक्का लगा है। कुप्रबंधन के कारण बीएफए में वित्तीय स्थिति डांवाडोल हो रखी है और महासंघ को चलाने में पूरी तरह पारदर्शिता का अभाव है जबकि इस पर गंभीरता से ध्यान देने की सख्त जरूरत है।”

news source आईएएनएस