×

मनसुख हिरेन की मौत पर राजनीति न करें : Sanjay Raut

 

थाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि मामले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए और महा विकास अघाड़ी सरकार पर ऊंगली नहीं उठानी चाहिए। यहां पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि हिरेन की मौत के पीछे की सच्चाई को उजागर करना एमवीए सरकार की ‘छवि और प्रतिष्ठा’ के लिए महत्वपूर्ण है।

हिरने उस वक्त चर्चा में आ गए थे, जब 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर उनकी चोरी हुई एसयूवी प्राप्त की गई थी।

पुलिस ने एसयूवी से 20 जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरा पत्र बरामद किया था, जिसके बाद राजनीतिक और कॉरपोरेट हलकों में सनसनी मच गई थी।

राउत ने कहा, “(हिरेन की) मौत का राजनीतिकरण करना गलत होगा । पुलिस जांच कर रही है। वह (एसयूवी) मामले में एक महत्वपूर्ण गवाह भी था।”

उन्होंने गृह विभाग से जल्द से जल्द हिरेन की मौत की सच्चाई का पता लगाने और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से पुलिस जांच में विश्वास रखने का आग्रह किया।

राउत ने कहा, “गृह मंत्री ने पहले ही मामले को आतंकवाद रोधी दस्ते को सौंप दिया है। इसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को हस्तांतरित करने की कोई जरूरत नहीं है।”

हिरेन का पोस्टमार्टम होने के बाद रिपोर्ट और डॉक्टरों की राय ‘रिजर्व’ रखी गई, उनके परिवार ने मांग की है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और प्रक्रिया की वीडियो-रिकॉर्डिग को सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

एटीएस की एक टीम ने शनिवार सुबह मुंबई के पास ठाणे क्रीक से सटे दलदल का दौरा किया, जहां से हिरेन का शव शुक्रवार सुबह निकाला गया था।

न्यूज सत्र.ोत आईएएनएस