×

Telangana Violence: तेलंगाना के भैंसा में हिंसा, पत्रकारों सहित 10 लोग घायल, कई वाहन और घरों में लगाई आग….

 

तेलंगाना के निर्मल जिले के भैसा में एक बार फिर से दो गुटों में हिंसा हो गई। पथराव और आगजनी के बीच पत्रकारों सहित 10 से अधिक लोग घायल हो गए। जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। तीनों को निजामाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हिंसा में कई घरों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। दो समुदाय उस सयम आमने-सामने हो गए जब शहर की एक मस्जिद के पास हिंसा की खबर फैल गई।

हिंसा की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस हालात पर काबू पाया। इसके साथ ही शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धरमपुरी ने इस हिंसा की घटना को लेकर पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बीजपी सांसद ने ट्वीट कर लिखा कि भैंसा से रेसान करने वाली सांप्रदायिक हिंसा की खबर सामने आई है।य मेरा तेलंगाना के पुलिस आयुक्त से अनुरोध है कि हालात को विकराल होने से पहले इस पर काबू पाएं।

पुलिस का कहना है कि इस हिंसात्मक घटना को लेकर 4 मामले दर्ज किए गए हैं।शिकायतें मिलने पर और मामले दर्ज किए जाएंगे। हिंसा में शामिल लोगों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि अफवाहें फैलाने और सांप्रदायिक हिंसा को भड़काने का प्रयास करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।