×

होंडा ने अपनी 77,954 कारों को किया रिकॉल, फ्यूल पंप में खराबी बनी कारण जाने पूरा मामला क्या है

 

होंडा कार्स ने आज अपने 77,954 कारों को वापस मंगाने की घोषणा की है, कंपनी इसके तहत कारों के फ्यूल पंप को बदलने वाली है। इन कारों को होंडा के डीलरशिप मुफ्त में ठीक किया जाएगा, यह प्रक्रिया 17 अप्रैल से शुरू होने वाली है और फेज अनुसार चलने वाली है।इसके लिए डीलरशिप ग्राहकों को कॉल करने वाली है। होंडा ने आज बताया कि इन कारों में लगे फ्यूल पंप में लगे इम्पेलर्स खराब हो सकते हैं और समय के साथ इंजन रूक सकता है या फिर शुरू ही नहीं होगा। ऐसे में कल से कंपनी इन्हें बदलने की प्रक्रिया शुरू करने वाली है।

अगस्त 2019 के बीच बनाये गये 6235 यूनिट जैज, जनवरी – सितंबर 2019 के बीच बनाये गये 5170 यूनिट सिविक, जनवरी – अक्टूबर 2019 के बीच बनाये गये 1737 यूनिट बीआर-वी, जनवरी – सिंतबर 2020 के बीच बनाये गये 607 यूनिट सीआरवी शामिल है। कंपनी का कहना है कि वर्तमान में सुरक्षा नियमों के चलते डीलरशिप पर सिर्फ सीमित स्टाफ मौजूद है, ऐसे में ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि डीलरशिप पर जाने से पहले डीलर से अपोइन्टमेंट ले ले ताकि किसी तरह की परेशानी ना हो।

जानें क्या है खास अगर आप घर बैठे ही जानना चाहते हैं कि इस रिकॉल से आपकी कार प्रभावित हुई है या नहीं तो आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपने कार के 17 अंक के विन को डालकर चेक कर सकते हैं, इससे आप आसानी से पता लगा सकते हैं।, ऐसे में हम अपने पाठकों से कहना चाहते हैं कि इस रिकॉल के बारें में अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर लें।