×

यूनाइटेड एयरलाइंस पैसेंजर्स फाइल क्लास-एक्शन मुकदमा में विमान के निरीक्षण और रखरखाव में विफलता पायी गई

 

शिकागो-मुख्यालय वाली यूनाइटेड एयरलाइंस को एक इंजन-एक्शन विस्फोट के कारण अपनी एक उड़ान में लगभग मृत्यु के अनुभव से गुजरने वाले यात्रियों द्वारा दायर एक वर्ग-कार्रवाई के मुकदमे से कड़ी टक्कर मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को दायर किए गए सूट में 20 फरवरी को डेनिवर से होनोलूलू, हवाई के लिए सीधी उड़ान पर 231 यात्रियों द्वारा महसूस किए गए निकट मृत्यु के अनुभव का वर्णन है, क्योंकि बोइंग 777 विमान का सही इंजन अचानक 10,000 फीट पर फट गया, समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया।

विस्फोट के बाद, भारी धातु का मलबा एक भारी आबादी वाले डेनवर उपनगर पर गिर गया। पिकअप ट्रकों के आकार में इंजन वाले हिस्से ब्रूमफिल्ड में उतरे, जो कि 68,000 लोगों का उपनगर है, जो कि कोलोराडो राजधानी के उत्तर में 25 मील (40.2 किमी) स्थित है, लेकिन अधिकारियों ने कोई मौत या घायल होने की सूचना नहीं दी।

दाखिल ने “भावनात्मक संकट की लापरवाही भड़काने” का आरोप लगाया और कहा कि यूनाइटेड एयरलाइंस “अपने विमान को ठीक से निरीक्षण करने और बनाए रखने में विफल रही, जिसके परिणामस्वरूप इंजन फेल हो गया।ये यात्री अपने जीवन के साथ भागने में भाग्यशाली हैं, क्योंकि उड़ान किसी गंभीर शारीरिक चोट के साथ नहीं उतर पाई; हालाँकि, इसने इन यात्रियों को लगभग 20 मिनट के लिए अपने जीवन के लिए डर से छोड़ दिया, ”मुकदमा कहा गया।

लगभग सभी ने भावनात्मक संकट का अनुभव किया, जो कि मृत्यु के निकट होने के लिए एक प्राकृतिक मानवीय भावनात्मक प्रतिक्रिया होगी, ”चाड स्चनेल ने कहा कि इंडियाना ने मुकदमा दायर किया, जिसने $ 5 मिलियन से अधिक की उम्मीद की।असफल इंजन के परिणामस्वरूप “कोलोराडो पर इंजन के टुकड़े बिखर गए और यात्रियों को विंग पर आग लगने के भयानक दृश्य के लिए छोड़ दिया”, मुकदमा नोट किया।