×

अचूक उपाय: फिटकरी से जुड़े इन उपायों से मिलती है कर्ज से मुक्ति

 

फिटकरी को अधिकतर औषधि के रूप में प्रयोग किया जाता हैं मगर ज्योतिषशास्त्र में इससे जुड़े कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपके घर का वास्तुदोष दूर होने के साथ साथ धन से जुड़ी परेशानियां कर्ज मुक्ति हो सकती हैं तो आज हम आपको फिटकरी से जुड़े अचूक उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

घर के आस पास कोई खंडहर जैसा मकान या शमशान आदि हैं और आपके घर की खि​ड़कियां, दरवाजे उस दिशा में खुलते हैं या फिर आपकी बॉलकनी के सामने ऐसे स्थान हैं तो यह शुभ नहीं होता हैं इससे घर में नकारात्मकता का वास हो सकता हैं नमक या फिटकरी में नकारात्मकता को दूर करने का गुण होता हैं अपने घर के नहाने के स्थान में एक कटोरे में नमक या फिटकरी भर कर रखें और हर महीने इसे बदलते रहे। ऐसा करने से घर में आने वाली नकारात्मकता हवा के साथ बाहर चली जाती हैं।

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं हो रही हैं तो नवमी के दिन फिटकरी के 5 टुकड़े, 6 नीले रंग के पुष्प, और एक बेल्ट देवी मां को अर्पित करें। दशमी के दिन बेल्ट को किसी कन्या को दे दें और पुष्पों को बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें। फिटकरी के टुकड़ें को संभाल कर अपने पास रख लें। जब साक्षात्कार देने या किसी महत्वपूर्ण काम से बाहर जा रहे हो तो उन टुकड़ों को अपने पास रख लें। इससे आपको अपने काम में सफलता जरूर प्राप्त होगी बिगड़ें काम भी बन जाएगे।