×

Traveling Spot:आप करें विश्व के इन अविश्वसनीय स्थानों की सैर, जो वास्तव में मौजूद हैं

 

जयपुर।दुनिया में कई अनोखी और अविश्वसनीय जगह आज भी मौजूद है।हाल ही लंदन स्थित ट्रैवल एजेंसी एक्सस द्वारा ठहरने के लिए इन अनोंखी जगहों के बारें में जानकरी दी गई है।जिसके बारे में हम आपको इस लेख में बतायेंगे।—

पेम्बा द्वीप पर मेंटा रिज़ॉर्ट—
अफ्रीका का पहला अंडरवाटर होटल का कमरा ज़ांज़ीबार के उत्तर में हिंद महासागर की सतह से 13 फीट नीचे बने हुआ है।ऐसे में हिंद महासागर के अंदर के नजरों को देखना बेहद अनोंखा है।यदि आप भी समुद्री दुनिया को देखना चाहते है, तो एक बार इस रिजॉर्ट की सैर अवश्य करें।

नटुरा विवे का स्काईलॉज एडवेंचर सुइट—
पेरू में नटुरा विवे के स्काईलॉज एडवेंचर 400 फीट उंचे चट्टानों पर बना हुआ है यहां पर एडवेंचर सूट में प्राकृतिक के अनोखें नजरों का आनंद ले सकते है।

फिन्डा वन लॉज—
दक्षिण अफ्रीका के फिन्दा गेम रिजर्व में बना लॉज बेहद आकर्षक है।क्योंकि यह अफ्रीकी जंगलों में बना हुआ है, जहां पर कई प्रकार के जगली जानवर मौजूद रहते है।

गामिरसु गुफा होटल—
तुर्की के उरगुप के पास स्थित, गामिरसु गुफा होटल बेहद अनोंखी होटल है।क्योंकि इस 35 कमरों वाले होटल के कुछ दरवाजे और खिड़कियां 500 साल से अधिक पुराने हैं।

आयन लक्जरी एडवेंचर होटल—
रेकजाविक में मौजूद एक गर्म आउटडोर पूल जो कि आयन लक्जरी एडवेंचर होटल में आपको से प्राकृतिक रूप से आकर्षित कर सकता है।

फोगो आइलैंड इन—
यह काफी पुराना होटल कनाडा में न्यूफ़ाउंडलैंड के तट से दूर फोगो द्वीप पर चट्टानी इलाके में स्थित है,जो कि बेहद अनोंखा और पुराना है।

बेलमंड रोड से मंडला तक
बेलमंड्स रोड टू मांडले म्यांमार में एक शानदार नदी क्रूज पर 82 यात्रियों को ले जाता है।आप यहां की सैर कर सकते है।

हापुकू लॉज एंड ट्री हाउस—
न्यूजीलैंड में प्रशांत तट के दृश्यों के साथ जमीन और पहाड़ों का नजर लेने के लिए आप हापुकू लॉज एंड ट्री हाउस की सैर कर सकते है, जो कि जमीन से 30 फीट ऊपर हैं।