×

Travel: इस पर्यटक स्थल को कोरोना के कारण प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन अब फिर से इसे खोला जाएगा

 

पर्यटक काउंट ड्रैकुला के घर में फिर से प्रवेश कर रहे हैं। रोमानिया का यह लोकप्रिय पर्यटन स्थल कोरोना की दहशत के कारण कई दिनों तक बंद रहने के बाद फिर से खुल रहा है। लेकिन यहां प्रवेश करने के लिए आपको शरीर पर काटने के निशान दिखाने होंगे।

ट्रांसिल्वेनिया के रोमानियाई प्रांत में ब्रान कैसल को ‘ड्रैकुला का महल’ के रूप में जाना जाता है। ब्रैम स्टोकर के उपन्यास ‘ड्रैकुला’ ने कल्पना की दुनिया को इस महल के साथ पूरी दुनिया में ले गया। और वह कहानी है जो दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करती है।

अब सवाल यह है कि महल में प्रवेश करने के लिए ‘रक्तपात’ ड्रैकुला को काटने के निशान क्यों दिखाने पड़ते हैं? ड्रैकुला थोड़ा लोगों का गला उनके खून पीने के लिए। लेकिन ये काटने के निशान हाथों पर होने चाहिए। हालांकि, यह एक जानवर का काटने नहीं है, यह टिकर सिरिंज का काटने है।

हेल ​​फाइजर कंपनी की मदद से इस क्षेत्र के पर्यटन विभाग में एक नई प्रणाली विकसित की गई है। यहां आने वाले पर्यटकों को केवल तभी प्रवेश करने का अधिकार होगा जब उन्हें पहले से ही टीका लगाया गया हो। और अगर नहीं? फिर भी, चिंता मत करो। किले में प्रवेश करने से पहले उनका टीकाकरण किया जाएगा। वह भी बिल्कुल मुफ्त।