×

Travel: आप गोवा जाने की सोच रहे हैं? 23 मई के बाद प्लान बनाएं, लेकिन नियमों का पालन करें

 

यदि आप भारत में समुद्री पर्यटकों के लिए सबसे अच्छा पता जानना चाहते हैं, तो आपको केवल एक ही उत्तर मिलेगा – ‘गोवा’। इस गोवा में पिछले 15 दिनों से कर्फ्यू चल रहा है। सैलानियों का मन बिल्कुल टूट गया। हालांकि, केंद्र सरकार ने सिर्फ कायरतापूर्ण स्थिति के लिए गोवा में 15 दिनों का पूर्ण तालाबंदी कर दी है। लॉकडाउन 9 मई से शुरू हुआ है और 23 मई तक जारी रहेगा।

तालाबंदी हटने के बाद पर्यटकों की गोवा तक पहुंच है, लेकिन कुछ नियमों के अनुसार। आपके पास एक नकारात्मक रिपोर्ट होनी चाहिए, साथ ही बिना वैक्सीन प्रमाणपत्र के गोवा की यात्रा करना चाहिए।

कर्फ्यू के दौरान किसी भी सार्वजनिक बैठक, शादी या समारोह को रोकना सख्त मना है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रोमोद सावंत ने कहा है कि दवाओं और सभी आपातकालीन वस्तुओं की सेवाओं को कभी नहीं रोका जाएगा। सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक आवश्यक वस्तुएँ, फल, सब्जियाँ उपलब्ध रहेंगी। प्रोमोडबाबू ने कहा कि अगर स्थिति सामान्य नहीं होती है, तो लॉकडाउन कुछ और समय के लिए बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना हमलों और मौतों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। हालांकि, ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं के साथ अभी भी कोई समस्या नहीं है।

जानकारी को देखते हुए, यह समझा जाता है कि कोरोना राज्य से बाहर आने वाले पर्यटकों से राज्य को प्रेषित किया गया है। वर्तमान में, गोवा में लगभग 4,000 लोग संक्रमित हुए हैं और 5, लोग मारे गए हैं। इसलिए गोवा में समुद्र तट तब तक बंद रहेगा जब तक इस खतरे को हटा नहीं दिया जाता।