×

Bengal Election 2021: टीएमसी के पूर्व सांसद केडी सिंह पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार…

 

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन विधानसभा चुनावों से पहले बंगाल की राजनीति गरमाई हुई है। अब तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कसा है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के बाद केडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राज्यसभा के पूर्व सांसद केडी सिंह पर ये कार्रवाई की है।

साल 2014 में केडी सिंह तृणमूल कांग्रेस के टिकट से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। बताया जा राह है कि ईडी की पूछताछ के दौरान केडी सिंह कुछ लेनदेन की जानकारी नहीं दे पाए थे। इसके बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, सितंबर 2019 में प्रवर्तन निदेशालय ने नई दिल्ली और चंडीगढ़ में केडी सिंह से जुड़े जगहों की तलाशी ली गई थी। ईडी को तलाशी में करन दीप सिंह (केडी सिंह) से संबंधित और नियंत्रित अल्केमिस्ट ग्रुप की 14 कंपनियों के संबंध में तलाशी अभियान चलाया गया।

इस अभियान के तहत कई दस्तावेज जब्त किए गए। केडी सिंह के दिल्ली स्थित आवास से सर्च ऑपरेशन में 10 हजार डॉलर की विदेशी मुद्रा के साथ 32 लाख रूपये की नकदी बरामद हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केडी सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड पर पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोप था कि कंपनी ने लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

Read More…
Corona Vaccine Price: भारत में कोरोना वैक्सीन मिलेगी सबसे सस्ती, 300 से भी कम है कीमत…
Virat Kohli Anushka Baby Girl: इतने करोड़ के आलीशान घर में रहेंगी अनुष्का-विराट की बेटी Anvi….