×

Actress play powerfull role: सिर्फ ग्लैमरस ही नहीं फिल्मों में सशक्त और पॉवरफुल किरदार भी निभा चुकी हैं ये अभिनेत्रियां

 

वैसे तो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई शानदार अभिनेत्रियां जो अक्सर अपनी फिल्मों, स्टाइल और लुक को लेकर चर्चा में बनी रहती है। इन अभिनेत्रियों ने परदे पर ग्लैमरस लुक से लेकर एक दमदार और सशक्त म​हिला का किरदार निभाया है। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जो सिल्वर स्क्रीन पर ग्लैमरस के साथ साथ आर्ट का प्रदर्शन भी कर सकती है। इस लिस्ट में वैसे तो हम आपके लिए कुछ ही नाम लेकर आए है।

रवीना टंडन
रवीना टंडन जो बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों की लिस्ट में आती है। जिन्होंने अपने अभिनय करियर के दौरान ग्लैमरस, कॉमेडी, गंभीर और सशक्त महिला का किरदार भी निभाया है। ये कहा जा सकता है कि आज भी रवीना टंडन को जिस किरदार में ढाल दिया जाए वो आसानी से ढल जाती है और उसमे कामयाब भी होती है। मोहरा, दिलवाले, लाडला, जिद्दी और खिलाड़ियों के खिलाड़ी में ग्लैमरस रोल प्ले किया वहीं मातृ, दमन और शूल जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया।

स्मिता पाटिल
स्मिता पाटिल 80 के दशक की सबसे मशहूर और दमदार अभिनत्रियों की लिस्ट में आती है। जिन्होंने आर्ट और कॉमर्शियल दोनों तरह की फिल्मों में काम किया है। स्मिता पाटिल को बॉलीवुड की फिल्म भूमिका के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया था। परदे पर स्मिता पाटिल कई इंटेंस और सशक्त किरदार निभाए। वहीं अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म नमक हलाल में बारिश के गाने पर भी थिरकती हुई नजर आई है।

शबाना आज़मी
शबाना आज़मी ने अपने अभिनय करियर के दौरान एक नहीं कई सारे किरदार परदे पर निभाया है। उन्होंने अपने हर एक किरदार से अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। मासूम, छोटी सी बात, अवतार से लेकर फायर तक। हर एक किरदार में उन्होंने अपने अभिनय से लोगों को प्रभावित किया। शबाना ने कॉमर्शियल फ़िल्मों में खुद को बख़ूबी साबित किया। इसके अलावा उन्होंने मनमोहन देसाई के साथ अमर अकबर एंथनी में काम कर अपने अभिनय का जादू बिखेरा है।

करिश्मा कपूर
करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड की कई कॉमर्शियल फिल्मों में काम किया है जिसमे उनके किरदार को पसंद किया गया। करिश्मा कपूर की जोड़ी को सबसे ज्यादा गोविंदा के साथ पसंद किया गया था। जिसमे उनकी जिगर, अनाड़ी, राजा बाबू, कुली नंबर वन, अंदाज अपना अपना जैसी शामिल है। लेकिन उन्होंने जुबैदा और फिजा जैसी फिल्मों में एक सशक्त किरदार निभाकर दर्शकों पर अपने अभिनय की छाप छोड़ी है।

तापसी पन्नू
तापसी पन्नू ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने शुरूआत से ही बॉलीवुड की सभी फिल्मों में एक सशक्त महिला का किरदार निभाया है। जिसमे उनकी पिंक, थप्पड़ और सांड की आंख जैसी शामिल है। इन सभी फिल्मों में उन्होंने लोगों की महिलाओं को लेकर तुच्छ मानसिकता पर प्रहार किया है।

Mahesh Bhatt: महेश भट्ट को बॉलीवुड का डॉन बताने वाली अभिनेत्री के खिलाफ डायरेक्टर ने दर्ज किया केस

Celebs Gurdwara Wedding: नेहा कक्कड़ से पहले इन कलाकारों ने रचाई गुरूद्वारे में शादी

Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने एक बार फिर किया उद्धव ठाकरे पर वार, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास