×

Brisbane Test से पहले मुश्किल में फंसी टीम इंडिया, 9 खिलाड़ी हुए चोटिल, अब कैसे चुनी जाएगी प्लेइंग XI

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है। दरअसल भारतीय टीम ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे मैच से पहले इस परेशानी में है कि बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी और फाइनल मैच की प्लेइंग 11 में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाए।

Syed Mushtaq Ali Trophy:सात साल बाद Sreesanth की मैदान पर वापसी, पहला विकेट लेकर ऐसे मनाया जश्न

बता दें कि कंगारू दौरे पर अब तक टेस्ट सीरीज के दौरान ही भारत करीब अब तक 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इनमें मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर ही हो चुके हैं। कंगारू दौरे पर ही पेट में खिंचाव की वजह से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चौथे टेस्ट का हिस्सा नहीं बनाएँगे।

AUS vs IND:सिडनी टेस्ट में फिर हुई शर्मनाक अंपायरिंग, DRS ने टीम इंडिया को बचाया

इसके अलावा आर अश्विन, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत भी चोट का सामना कर रहे हैं। आखिरी टेस्ट मैच से पहले इन महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के चोटिल होने से टीम इंडिया की स्थिति और खराब हो गई है। सिडनी टेस्ट के अंतिम दिन साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी के बाद अश्विन की पीठ की जकड़न की समस्या बढ़ गई है।जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक और मौका दे सकती है

बैडमिंटन स्टार Saina Nehwal को लगा बड़ा झटका, निकली कोरोना पॉजिटिव

।वहीं हनुमा विहारी का विकल्प माने जा रहे मयंक अग्रवाल नेट पर बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हुए हैं। मयंक हेयरलाइन में फैक्टर हो सकता है। इसलिए हनुमा विहारी की जगह रिद्धिमान साहा को भी मौका दिया जा सकता है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर 15 जनवरी से चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

फिट खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:
शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज।