×

Covid 19 in IIT Madras: IIT मद्रास में कोरोना विस्फोट, कैंपस में 71 लोग पॉजिटिव से हड़कंप…

 

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना को काबू में करने के सारे प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। इस बीच आईआईटी-मद्रास में कोरोना का बम फूटा है। कैंपस के 71 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कैंपस में पढ़ने वाले 774 छात्रों में से 66 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके बाद मेस को बंद कर दिया गया है और छात्रों के रूम में खाना पहुंचाया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस कोरोना की चपेट में है। अब तक 774 में से 408 छात्रों का कोरोना टेस्ट किया गया है। इनमें से 71 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना संक्रमण की आईआईटी मद्रास में शुरूआत 9 तारीख से हुई है। इस दिन चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। आईआईटी प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के देखते हुए मेस को तत्काल बंद किया गया है। स्टूडेंट के रूप में पैक फूड सप्लाई किया जा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए पूरे कैंपस में सैनिटाइज किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के फैलने के मद्देनजर छात्रों को रूम में क्वारेंटाइन कर दिया गया है। कैंपस के अधिकतर डिपार्टमेंट और लैब बंद कर दिए हैं। आईआईटी मद्रास के अनुसार, कोरोना की चपेट में आए सभ संक्रमितों की हालत स्थिर बनी हुई है। संक्रमितों को इलाज के लिए किंग इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है। बाकी बचे हुए छात्रों का आज कोरोना सैंपल लिया जाएगा।

Read More…

Farmers Protest: कानूनों को रद्द करने की मांग, अब नेताओं के घरों को घेरने तैयारी…
France Safety Bill: फ्रांस में सुरक्षा बिल को लेकर उग्र प्रदर्शन, 107 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार…