×

DHFL में 1500 करोड़ के फ्रॉड का नया मामला, मुकेश अंबानी के समधी कंपनी पर नया दांव….

 

दीवान हाउसिंग फाइनेंस (DHFL) से जुडे फ्रोड के मामलों में कमी आने का नाम नहीं ले रही है। वैसे तो DHFL का अधिग्रहम अजय पीरामल के पीरामल समूह ने किया है। दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड उसके प्रशासक ने 1424 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के सिलसिले में राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण मुंबई में हलफनामा दायर किया है।

DHFL के प्रशासक ने कंपनी कामकाज की जांच के लिए ग्रांट थॉर्नटन को नियुक्त किया है। शेयर बाजारों को भेजी गई सूचना में बताया गया है कि प्रशासक को लेनदेन आडिटर से शुरुआती रिपोर्ट मिल गई है। जिससे मालूम होता है कि कुछ लेनदेन का मूल्य कम कर दिखाया गया है। इस तरह से लेनदेन का यह मामला धोखाधड़ी के तहत प्रतीत होता दिख रहा है। पिछले महीने भी धोखाधड़ी का एक ऐसा ही मामला सामने आया था। बीते माह DHFL की तरफ से बताया गया था कि कंपनी में 6182 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस धोखाधड़ी भरे लेनदेन के मौद्रिक प्रभाव को करीब 6182 करोड रुपेय आंका गया है। इसके तहत 210.85 करोड़ रुपये ब्याजा के रूप में हुए नुकसान के भी शामिल किए गए हैं। बता दे्ं कि DHFL के प्रशासक ने 1424 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के सिलसिले में राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण, मुंबई में अतिरिक्त हलफनामा दिया गया है।