×

Jharkhand News: महिला को डायन बता पीट-पीटकर मार डाला, पुलिस ने 11 लोगों को लिया हिरासत में….

 

21वीं सदी के भारत में अंधविश्वास को लेकर खात्मा नहीं हो सका है। अब भी कई लोगों की मानसिकता इस ओर संकेत कर रही है। मामला झारखंड के बोकारों से जुड़ा हैं जहां एक महिला को डायन बताकर पीट-पीटकर मार डाला गया। इस घटना में 11 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है। पुलिस अब आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में लगी है। पूरी घटना को लेकर सभी ऐंगल से पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, महिला को डायन बताकर मारने की गटना बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल के तेनुघाट ओपी थाना क्षेत्र की है जहां उलगड़ा पंचायत स्थित बारू टुंगरी टोला में 60 साल की महिला रुक्मिणी देवी को गांव के ही कुछ लोगों ने डायन बताकर मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि महिला का शव अगले दिन सुबह कोइरी खेत नाला के जंगल में मिला है। इस मामले की सूचना के बाद तेनुघाट ओपी प्रभारी केके चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस का कहना है कि महिला का गला दबाकर उसकी हत्या होने का अंदेशा है।

इस मामले में महिला के बेटे करमचंद मांझी ने पुलिस को सौंपी तहरीर में आरोप लगाया है कि गांव के कुछ लोगों ने उसकी मांग को डायन बताते हुए पीट-पीटकर मार डाला। गांव के बी सुधीर हांसदा सहित 11 युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि सुधीर और रुक्मिणी देवी के बीच विवाद चल रहा था। वह पहले भी कई बार उसे डायन का आरोप लगा चुका था।

Read More…
Bird Flu: देश के 8 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, दिल्ली में 8 केस पॉजिटिव मिले…
Farmers protest Updates: सुप्रीम कोर्ट ने कहा-हम कानून लागू नहीं होने देंगे, आंदोलन जारी रखें….