×

पहले मैच में युजवेंद्र चहल को टीम में क्यों नहीं किया गया शामिल,वजह आई सामने,जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

 

जयपुर.भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लेकिन इस मैच में चहल को मौका नहीं देने पर कई सवाल खडे हो गए है। क्योंकि चहल ने टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।


पहले टी20 मैच से एक दिन पहले बीसीसीआई ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था।​ जिसमें चहल को शामिल किया गया था। लेकिन प्लेइंग इलेवन में चहल जगह बनाने में असफल रहे है। बीसीसीआई ने पहले ही टीम में बदलाव किया था। जिसे देखकर कयास लगाया जा रहा था कि चहल को पहले टी20 मैच में शामिल किया जा सकता है।


आपको बता दें कि ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों के अधीन है। ऐसी पिच पर यह कयास तो पहले ही लगाया जा रहा था कि कोहली इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते है।

टीम इंडिया ने भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युवा खलील अहमद को अंतिम एकादश में मौका दिया। स्पिनर विभाग में कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। ऐसे में चहल को मौका मिलना ​कठिन लग रहा था।

तो वहीं दूसरी तरफ आॅलराउंडर के तौर कुणाल पांडया को शामिल किया गया । क्योंकि क्रुणाल पांडया एक स्पिनर गेंदबाज है। ऐेसे में चहल को मौका मिलना ​ कठिन हो गया। तो वहीं यदि हार्दिक पांडया चोटिल नहीं होते तो टीम को एक तेज गेंदबाज मिल जाता ।