×

योगी सरकार का बड़ा फैसला, IND-WI मैच से एक रात पहले बदला स्टेडियम का नाम

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाना हैं । लेकिन अब इस स्टेडियम का नाम बदल गया है। स्टेडियम का नाम बदलने के लिए राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच से पहले स्टेडियम का नाम बदल दिया है।

आपको बता दें कि इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर यूपी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर स्टेडियम का नाम रखा है। अब इस स्टेडियम को अटल बिहारी वाजपेई इंटरनेशनल​ क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। दरअसल 24 साल बाद लखनऊ में कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है।

भारत ने कोलकाता में खेले पहले टी20 मैच में विंडीज को पांच विकेट से मात दी थी। इसलिए इस स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे मैच को जीतकर टीम इंडिया दिवाली से पहले देशवासियों को तोहफा देना चाहेंगे। यदि टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है। तो वह इस सीरीज को अपने नाम कर लेंगी।

भारत इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी के बगैर खेल रही है। कोहली को विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। तो वहीं धोनी को वेस्टइंडीज और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है।

वहीं वेस्टइंडीज की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी पर आना चाहेंगी। क्योंकि टीम 1—1 से बराबर हो जाएगी। यदि इस मैच को मेहमान टीम हार जाती हैं। तो वह इस सीरीज को हार जाएगी।