×

एक साल में 3465 रन बनाने वाला विश्व का एकमात्र बल्लेबाज, कोई नहीं तोड़ पाया है ये रिकॉर्ड

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) रनमशीन के नाम से मशहूर कोहली दुनिया के एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनकी टक्कर कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं है। बड़े बड़े दिग्गज गेंदबाज कोहली के सामने गेंद डालने से डरते हैं।वैसे हमने देखा है कि कोहली जब भी मैदान पर टिक जाते हैं तो फिर रनों की बारिश होती है।   वैसे तो विराट कोहली ने क्रिकेट में अभी तक कई रिकॉर्ड बनाये है पर आज हम आपको विराट कोहली के सबसे बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें की टीम इंडिया के कप्तान कोहली के नाम साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हैं। कोहली ने साल 2016 में जमकर रन बनाये थे।

विराट कोहली ने साल 2016 में रिकॉर्ड 3465 रन बना दिए थे। बता दें की इस दौरान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन आईपीएल में बनाये थे. विराट कोहली ने आईपीएल में 16 मैच में 973 रन बना दिए थे।  लेकिन सबसे हैरानी वाली बात ये है कि विश्व क्रिकेट  में ऐस कोई बल्लेबाज नहीं है जो कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाया हो।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने साल 2018 में भी 2000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है ।  हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे  मैच में वनडे करियर का 36 शतक जड़ते हुए उन्होंने यह आंकड़ा छुआ। बता दें की  विंडीज के खिलाफ कोहली 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

भारत ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से मात देकर सीरीज पर 1-0 के बढ़त हासिल कर ली है । मैच में हिटमैन रोहित भी 152 पारी खेलकर नाबाद रहे । एक तरह से विराट और रोहित की बड़ी साझेदारी ने ही भारत को यह मैच जितवाया ।