×

विश्वकप 2019: ऐसे मजबूत गेंदबाज़ी विभाग के साथ इंग्लैंड में ख़तरनाक हो सकती है भारतीय टीम

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) इस बार विश्वकप की मेजबानी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड करने जा रहा है। जिसके लिए भारतीय टीम सहित सभी टीमों ने कमर कस ली ही है। टीम इँडिया को विश्वकप की लोकप्रिय टीमों में से एक माना जा रहा है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि विश्वकप के लिए कैसी भारतीय टीम उतर सकती है। टीम इँडिया के पास इस  वक्त कई खिलाड़ियों के विकल्प हैं इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता है किन्हें  मौका दिया जा सकता है । पर चुनिंदा खिलाड़ियों को लेकर हम यहां 15 सदस्यीय टीम के बारे में बात करने जा रहे हैं ।

  संभावित 15सदस्यीय टीम — विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा ( उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, विजय शंकर, लोकेश राहुल, रिषभ पंत।

संभावित XI: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा ( उप-कप्तान), शिखर धवन, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी!

 ऐसा रह सकता  है टीम का क्रम –

टीम के क्रम की बात  की जाए तो यहां  रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ओपनिंग करेगी। यह बात सभी जानते हैं कि दोनों की जोड़ी भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा सफल रही है । इसके बाद नंबर तीन विराट कोहली को  कमान संभालनी होगी। यही नहीं टीम इंडिया के लिए  नंबर चार पर बल्लेबाज़ी समस्या का हल केदार जाधव हो सकते हैं  जो पार्ट गेंदबाज़ी भी करेंगे ।  नंबर पर पांच महेंद्र सिंह धोनी को मौका दिया जा सकता है । इसके  अलावा अब गेंदबाज़ी विभाग की बात की जाए तो भारत को पास यहां भुवी,  जसप्रीत बुमराह  और मोहम्मद शमी के रूप में तीन तेज गेंदबाज़ हैं जो विपक्षी टीम को तहस-नहस करें देंगे। इसके बाद भारतीय टीम के लिए विजय शंकर की  भी गेंदबाज़ी कर सकते हैं । यही नहीं चहल और कुलदीप तो  स्पिन विभाग संभालेंगे, साथ ही  केदार जाधव से भी पार्ट टाइम गेंदबाजी़ करवाई जा सकती है।