×

महिला टी-20 विश्व कप: आखिरी लीग मैच में हरमन ब्रिगेड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से आज

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारतीय महिला टीम का टी 20 विश्वकप 2018 में अब तक शानदार प्रदर्शन जारी है । भारत अब खिताब से चंद कदम दूर है वह आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है। अब शानिवार को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक औपचारिक मैच होगा।    खिताब की प्रबल दावेदार भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक – एक मैच बाकी रहते ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर किया है इसलिए शानिवार के मुकाबले के ज्यादा अहमियत नहीं रह गई हैं। वैसे गौर किया जाए तो भारतीय कप्तान हरमनप्रीत शानदार फॉर्म में हैं उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 103 रनों की पारी खेली थी।   इसके अलावा मिताली राज के भी दो अर्धशतक लगा कर हौसले बुलंद हैं । इसके अलावा टीम  के स्पिनरों ने आयरलैंड के खिलाफ कमाल करते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई । भारत ने आयरलैंड को अंतिम मुकाबले में 52 रनों से मात दी ।

भारत और ऑस्ट्रेलया ग्रुप बी में शीर्ष दो स्थान पर रहे हैं। जबकि  पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी टीम  टूर्नाेमेंट से बाहर हो चुकी हैं । ऑस्ट्रेलिया और भारत  के बीच  एक जबरदस्त मुकाबला हो सकता है । क्योंकि  ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में पाकिस्तान को 52 रन से हराया। इसके बाद आयरलैंड को नौ विकेट और न्यूजीलैंड को 33 रन से हराया था।

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रौद्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटील, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार, अरूंधति रेड्डी।

ऑस्ट्रेलिया : मेग लानिंग (कप्तान), रशेल हैंस, निकोल बोल्टन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलिने, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगान शट, एलिसे विलानी, टायला वी, जार्जिया वारेहम, निकोला कारे।