×

बुमराह और हसन अली में से कौन सा गेंदबाज है सबसे खतरनाक यहां देखिए आंकड़े

 

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। एशिया कप का आगाज यूएई में 15 सितंबर से होने जा रहे है और माना जा रहा है कि इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट में जबरदस्त भिड़ती देखने को मिल सकती है ।टूर्नामेंट में खासतौर से भारत और पाकिस्तान के गेंदबाजों के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है ।

बात की जाए तो भारत के जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के हसन अली की दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे से बिल्कुल भी कम नहीं है। हम इन दिनों खिलाड़ियों की यहां तुलना करने जा रहे हैं जिसके बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कौन सा खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में घातक साबित होगा ।

सबसे पहले बात अगर टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह की जाए तो भारत के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बूमराह ने अब तक 37 एक दिवसीय मैच खेले हैं और 22.50 के औसत से 64 विकेट लिए हैं। उन्होंने 3 बार चार विकेट लिए और एक बार पांच विकेट लिए।

वहीं हसन हली पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने 33 मैचों में खेला और 20.88 के औसत से 68 विकेट लिए। उन्होंने एक बार 4 विकेट लिए और एक 5 विकेट लिए तीन बार लिए है। गौरतलब है कि भारत टीम ने विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को कप्तानी की कमान सौंपी है,

इस हिसाब से यह सवाल उठता है कि क्या रोहित शर्मा में एशिया कप में जसप्रीत बुमराह का उचित प्रयोग कर पाएंगे या नहीं। वैसे भी भारत को पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी में हार का बदला लेना है । तो क्या भारत पाकिस्तान को मात दे पाएगी ।

 

आपकी नजर  में जसप्रीत बुमराह और हसन अली में से कौन सा गेंदबाज सर्वश्रेष्ठ  है कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय