×

भारत को जब जीत के लिए चाहिए थे सिर्फ 1 रन, तब केएल राहुल ने पूछा पृथ्वी शॉ से ये सवाल

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई है। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 2—0 से अपने नाम किया है। भारत ने पहले टेस्ट मैच को पारी और 272 रन से अपने नाम किया तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच को दस विकेट से जीता। टीम इंडिया ने दोनों टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए दोनों टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने तीन—तीन दिन में समाप्त कर दिया।


गौरतलब है कि टीम इंडिया की ओर से इस सीरीज में पृथ्वी शॉ ने शानदार डेब्यू किया है। शॉ ने अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाया। शॉ ने राजकोट में खेले पहले टेस्ट मैच में 134 रन की पारी खेली । उसके बाद दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेली।


आपको बता दें कि हैदराबाद में खेले गए सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया को दूसरी पारी में जीतने के लिए 72 रन की जरूरत थी। तो टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल और पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी खेली और दोनों ने मिलकर बिना विकेट खोए टीम को जीत दिला दी।

लेकिन इसी बीच जब टीम इंडिया को टीम इंडिया को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी। तब उस समय केएल राहुल ने पृथ्वी शॉ को बुलाकर कहा कि इस मैच को मैं समाप्त करू या तूम करोंगे।


इस पर शॉ ने कहा कि इस मैच को मैं खत्म करूंगा। तूम यह मौका मुझे दों । इसके बाद उस ओवर की चार गेंदों को केएल राहुल ने सावधानी पूर्वक खेला। उसके अगले ओवर में पृथ्वी शॉ ने चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। इस तरह टीम इंडिया ने यह मैच दस विकेट से अपने नाम कर लिया।