×

जब एक ही मैच में 8 बल्लेबाजों ने जड़ डाले थे शतक, इस बल्लेबाज ने लगाया था तिहरा शतक

 

जयपुर(  स्पोर्ट्स डेस्क)। क्रिकेट में वैसे तो कई यादगार पल रहे हैं पर हम यहा एक ऐसे मैच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक या दो बल्लेबाजों ने नहीं बल्कि 8 बल्लेबाजों ने शतक जड़े थे। बता दें की टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ सन 2005 में ।

जब एक ही मैच में 8 बल्लेबाजों ने शतक लगा डाले थे। 2005 में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज और गेंदबाज हावी रहे थे। बताया जाता है कि इस टेस्ट में छक्कों और चौकों की बरसात हो रही थी ।इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था और पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़ डाले थे।

बता दें की  साउथ अफ्रीका की ओर से डीविलियर्स ने 114 रनों की पारी खेलकर अपना शतक पूरा किया। जिसके बाद ग्रीम स्मिथ ने 126 और जैक कलिस ने 147 रनों की पारी खेल डाली। ऐशवेल प्रिंस ने भी इस पारी में 131 रन बना डाले थे।

मैच में साउथ अफ्रीका की पारी के बाद वेस्टइंडीज के बल्लेबाजो ने भी दम दिखाया। वेस्टइंडीज की ओर से पारी में रामनरेशन सरनव और शिवनारायण चंद्रपाल ने 127-127 रन बनाए थे। वहीं ड्वेन ब्रावो ने इस दौरान 107 रनों की पारी खेली थी।

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल इस पारी में कुछ ज्यादा आक्रामक हो गए थे उन्होंने 317 की पारी के साथ तिहरा शतक जड़ दिया था। गौरतलब है कि इस मैच को देखकर तमाम फैंस भी चकित हो गए थे क्योंकि इस तरह के मैच उन्होंने कभी नहीं देखा था।